Move to Jagran APP

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर कर दी बड़़ी लापरवाही, साढ़े तीन साल बाद हुआ यह खुलासा

गुरदासपुर के बटाला में डॉक्‍टर ने ऑपरेशन के दौरान बड़ी लापरवाही कर दी। डॉक्‍टर ने रसौली के ऑपरेशन के दौरान उसके पेट में तौलिया छोड़ दिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 01:29 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 08:48 AM (IST)
ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर कर दी बड़़ी लापरवाही, साढ़े तीन साल बाद हुआ यह खुलासा
ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर कर दी बड़़ी लापरवाही, साढ़े तीन साल बाद हुआ यह खुलासा

बटाला (गुरदासपुर), जेएनएन। यहां ऑपरेशन के दौरान एक डॉक्‍टर की भारी लापरवाही करने का मामला सामने आया है। डॉक्‍टर की लापरवाही के कारण एक महिला करीब साढ़े तीन साल तक दर्द झेलती रही। डॉक्‍टर ने महिला के पेट में रसौली के ऑपरेशन के दौरान तौलिया छोड़ दिया। ऑपरेशन के बाद पेट में दर्द से परेशान रही और इसका इलाज कराती रही। साढ़े तीन साल बाद डॉक्‍टर की लापरवाही का पता चला। अब महिला का दोबारा ऑपरेशन पर पेट से तौलिया निकाला गया है। मामला पुलिस में पहुंच गया है और इसकी जांच शुरू हो गई है।

loksabha election banner

ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर मे पेट में छोड़ा तौलिया, साढ़े तीन साल बाद निकाला

बलविंदर कौर नामक महिला ने बताया कि साढ़े तीन साल पहले उसके पेट में दर्द हुआ था। परिजन जयंतीपुर के एक निजी अस्पताल में ले गए। जांच में पता चला कि पेट में रसौली है। अस्पताल ने ऑपरेशन व दवाई सहित 25 हजार रुपये खर्च बताया। महिला ने आरोप लगाया कि उनका ऑपरेशन गुरु नानक देव अस्पताल के एक सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर ने किया।

परिजनों का आरोप, निजी अस्पताल में सरकारी डॉक्टर ने गलत ऑपरेशन किया, डॉक्टर ने आरोप झूठलाया

महिला ने बताया कि ऑपरेशन के पांच दिन बाद ही फिर पेट में दर्द शुरू हो गया। इस पर डॉक्टर ने जख्म पर बीटाडिन लगाने का परामर्श दिया। परिजन उसे साढ़े तीन साल तक कई डॉक्टरों को दिखाते रहे, लेकिन दर्द से राहत नहीं मिली। दवाई पर खर्च के कारण घर की आर्थिक स्थिति भी खराब हो गई।

तीनों बेटों ने ढाई लाख के लिए खुद को गिरवी रखा

बलविंदर कौर ने बताया कि दवाई पर लगातार खर्च बढ़ रहा था। पैसों की कमी के कारण तीनों बेटों ने खुद को एक दुकान पर गिरवी रख दिया और इलाज पर ढाई लाख रुपये खर्च किए। लगातार दर्द रहने के कारण एक जानकार ने निजी अस्पताल अमन में दिखाने के लिए कहा। वहां डॉ. जगतार ने अल्ट्रासाउंड करवाने की सलाह दी। टेस्ट रिपोर्ट में पथरी आई। इसके बाद उसका ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के दौरान पेट में पथरी की जगह तौलिया मिला। इसे उसके पेट से निकाला गया। इस दौरान वीडियो भी बनाई गई।

यह भी पढ़ें: दिल्ली जा रहे हैं तो बार्डर पर इस नए सिस्टम के बारे में कर लें पता, अन्‍यथा देना पड़ेगा दोगुना टैक्स

महिला के अनुसार, डॉक्टर ने बताया कि यह तौलिया साढ़े तीन साल पहले ऑपरेशन की गई जगह से मिला है। इसका बाद महिला और उसके परिजनों ने बटाला के एसएसपी और एससी-एसटी कमीशन को इस संबंध में शिकायत दी। पंजाब एसटी कमीशन सोमवार को सुनवाई करेगा।

डॉक्टर ने ऑपरेशन करने की बात नकारी, कहा सुबूत पेश करें

दूसरी ओर, महिला ने जिस डॉक्टर द्वारा रसौली का ऑपरेशन करने की बात कही है उसने इससे इन्‍कार किया है। डॉक्‍टर का कहना है महिला और उसके परिजनों के आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि महिला के पास अगर ऑपरेशन संबंधी कोई प्रमाण है तो पेश करे। यह पूछने पर आप सरकारी अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट हैं तो उन्‍होंने कहा कि मैंने नौकरी छोड़ दी है।

यह भी पढ़ें: Arun Jaitley Passes away: भाजपा के 'चाणक्य' को पंजाब से था खास लगाव, अमृतसर से था खून का रिश्‍ता

पुलिस जांच शुरू

पीडि़त परिवार ने पूरे मामले में बटाला के एसएसपी  उपेंद्रजीत सिंह घुम्मण से लिखित शिकायत दी। एसएसपी ने जांच थाना सदर को मामले की जांच का आदेश दिया। थाना सदर के एसएचओ सुखराज सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.