Move to Jagran APP

ट्रेन व रेल फाटक के बीच फंस गए दो युवक, फिर DMU चालक ने यूं बचाई जान

अमृतसर में हुए भीषण हादसे से भी लोग सबक लेने काे तैयार नहीं हैं। गुरदासपुर में रेलवे फाटक के बंद होने के बावजूद निकलने की कोशिश में दो युवक फंस गए।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 03:32 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 05:40 PM (IST)
ट्रेन व रेल फाटक के बीच फंस गए दो युवक, फिर DMU चालक ने यूं बचाई जान
ट्रेन व रेल फाटक के बीच फंस गए दो युवक, फिर DMU चालक ने यूं बचाई जान

जेएनएन, गुरदासपुर। अमृतसर रेल हादसे से लोगों ने सबक नहीं सीखा, लेकिन ट्रेन के ड्राइवर जरूर सचेत हो गए हैं। यही कारण है कि गुरदासपुर में एक रेल हादसा होने से टल गया। गुरदासपुर-पठानकोट हाईवे स्थित रेलवे फाटक से निकलने की जल्दबाजी में बाइक और स्कूटी सवार दो युवक फाटकों के बीच ही फंस गए। युवकों को ट्रैक से थोड़ा दूर देखकर डीएमयू के चालक ने ट्रेन की स्‍पीड ऐन मौके पर कम कर उनकी जान बचाई। चालक ने 10 की स्पीड से निकाली और हादसा टाल दिया।

prime article banner

गुरदासपुर से पठानकोट के लिए सिंगल ट्रैक जाता है। इस पर मंगलवार दोपहर बाद पठानकोट के लिए एक ट्रेन गुजरने लगी। ट्रेन आती देख गेटमैन ने फाटक बंद करना शुरू कर दिया। इसके बावजूद लोग बंद हो रहे फाटकों के नीचे से निकलने में लगे रहे। इसी बीच फाटक पूरी तरह बंद हो गए। बाइक और स्कूटी सवार दो युवक बंद फाटक के अंदर ही रह गए।

युवकों को रेल लाइन के बीच फंसा देखकर डीएमयू के चालक ने स्पीड काफी कम कर दी। करीब 10 की स्पीड से धीरे-धीरे ट्रेन को फाटक से निकाला गया। उधर, गुरदासपुर के जिला उपायुक्‍त विपुल उज्ज्वल का कहना है कि मामला गंभीर है। इस बारे में पहले भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए थे। फाटक को नीचा किया जाएगा, ताकि कोई वाहन उसके नीचे से न गुजर पाए।

ट्रेन चालक ने बार-बार हार्न बजाया, फिर भी कोई असर नहीं

ट्रेन के चालक ने फाटक से पहले बार-बार हॉर्न बजाया। फाटक से निकलने की जल्दबाजी में लोगों ने उसे अनसुना कर दिया। यह लापरवाही फाटकों के बीच में फंसे युवकों की जान पर भारी पड़ सकती थी।

मौके पर खड़े युवक ने बनाई वीडियो

कुछ दिन पहले अमृतसर में हुए भयानक रेल हादसे को अभी लोग भूल नहीं पाए हैं। फाटक के बीच जब दोनों युवकों के दोपहिया वाहन फंस गए तो उनकी कार सवार युवक ने वीडियो बना ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK