Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के दुष्प्रभावों से लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन सतर्क : डीसी

कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव से लोगों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन सतर्क है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 06:07 AM (IST)
कोरोना वायरस के दुष्प्रभावों से लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन सतर्क : डीसी
कोरोना वायरस के दुष्प्रभावों से लोगों को बचाने के लिए जिला प्रशासन सतर्क : डीसी

जासं, गुरदासपुर, बटाला: कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इशफाक ने गुरदासपुर व बटाला शहर का दौरा किया। इस दौरान लोगों को अपील की कि वह बिना किसी कारण के बाहर न निकलें और घर में ही रहे। अधिक घरेलू सामान की खरीददारी न की जाए। जिला प्रशासन लोगों को कोई मुश्किल पेश नहीं आने देंगे। जिले में कोरोना का कोई मरीज नहीं है। लेकिन फिर भी जागरूक होने की जरूरत है। उन्होंने गुरदासपुर के डाकखाना, बाटा चौंक व हनुमान चौंक में लोगों को कहा कि सभी को सावधानिया बरतनी चाहिए। सेहत विभाग जो हिदायतें दे रहे है, उसकी पालना की जाए।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव से लोगों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन सतर्क है और लोगों को घातक वायरस के बारे में जागरूक किया जा रहा है। उपायुक्त गुरदासपुर मोहम्मद इशफाक ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के बारे में लोगो को बताया जा रहा है। उन्होंने जिले के लोगों से अपने घरों में रहने और बहुत जरूरी काम होने पर बाहर आने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने सरकारी कार्यालयों में सार्वजनिक कामकाज बंद कर दिया है, इसलिए गांवों के लोगों को बिना वजह शहर में नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई भी सभा नहीं होनी चाहिए और अगर किसी ने कोई कार्यक्रम आयोजित किया है, तो इसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया जाना चाहिए।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे धार्मिक मंदिरों में कम जाए व एक मीटर की न्यूनतम दूरी बनाई जाएं। अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए किसी भी तरह की यात्रा नहीं की जानी चाहिए और उन्हें इसमें शामिल होने से बचना चाहिए। इसके अलावा, सरकारी कार्यालयों में सार्वजनिक कामकाज बंद कर दिया गया है। तहसीलों में लोगों के जमावड़े और यातायात को रोकने के लिए रजिस्ट्रियों आदि का काम रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों और प्रत्येक गांव में, कोरोना वायरस को रोकने के लिए क्या सावधानी बरती जानी चाहिए, इस पर सावधानी बरती जा रही है। उन्होंने लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.