Move to Jagran APP

डेरा बाबा नानक में दूसरे दिन भी रहा तनावपूर्ण माहौल, तीन जिलों की पुलिस तैनात

मंगलवार को शराब ठेकेदारों के का¨रदों द्वारा दो युवकों की गाड़ी से रौंदकर हत्या करने के बाद डेरा बाबा नानक में बुधवार को भी माहौल तनावपूर्ण है। पुलिस द्वारा किए भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए कस्बे में धारा 144 लगाकर पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Feb 2018 03:18 AM (IST)Updated: Thu, 08 Feb 2018 03:18 AM (IST)
डेरा बाबा नानक में दूसरे दिन भी रहा तनावपूर्ण माहौल, तीन जिलों की पुलिस तैनात
डेरा बाबा नानक में दूसरे दिन भी रहा तनावपूर्ण माहौल, तीन जिलों की पुलिस तैनात

महेंद्र ¨सह अर्लीभन्न, कलानौर : मंगलवार को शराब ठेकेदारों के का¨रदों द्वारा दो युवकों की गाड़ी से रौंदकर हत्या करने के बाद डेरा बाबा नानक में बुधवार को भी माहौल तनावपूर्ण है। पुलिस द्वारा किए भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए कस्बे में धारा 144 लगाकर पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया था। जिसके चलते पुलिस जिला गुरदासपुर, पठानकोट व बटाला से करीब 700 जवानों को तैनात किया गया था। अभी तक किसी भी आरोपी का सुराग नहीं लग पाया। जिसके चलते मृतकों को परिजनों द्वारा शव चौक में रखकर प्रदर्शन भी किया गया। इसके बाद पुलिस द्वारा आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन दिलाया गया है। एक तरफ जहां नौजवानों की मौत के पूरे कस्बे में मातम छाया हुआ था वहीं शोक के चलते दूसरे दिन भी डेरा बाबा नानक के बाजार बंद रहे।

loksabha election banner

आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

संस्कार से पहले स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई, जब दोनों नौजवानों के शव डेरा बाबा नानक के मेन चौंक में पहुंचे। भावुक हुए नौजवान गोरु के परिजनों ने बड़ी संख्या में पहुंचे उनके दोस्तों व रिश्तेदारों ने मृतकों को कस्बे के पुराना बस स्टैंड के मेन चौंक में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर रोक कर धरना लगाने की घोषणा कर दी और कहा कि जितनी देर तक पुलिस की ओर से आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक इन नौजवानों का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। जिस पर डीएसपी दीपक राए ने इस नाजुक स्थिति को संभालते हुए परिजनों को विश्वास दिलाया कि पुलिस की ओर से जल्द ही उक्त आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है और पुलिस जल्द ही आरोपियों को काबू करके उन्हें सलाखों से पीछे भेज देगी। डीएसपी के आश्वासन के बाद संजीव कुमार गोरु का अंतिम संस्कार गाड़ियों के काफिलों के माध्यम से धर्मकोट पत्तन रावी दरिया के किनारे कर दिया गया।

दूसरे दिन भी बाजार रहे बंद:-

डेरा बाबा नानक में शराब के ठेकेदारों के क¨रदों की ओर से गाड़ी से मौत के बाद बुधवार दूसरे दिन भी बाजार पूरी तरह से बंद रहा। सरकारी स्कूलों के अलावा बैंकों सहित अन्य प्राईवेट विभाग भी पूर्ण तौर पर बंद रहे। अप्रिय घटना की संभावना के चलते पुलिस प्रशासन की ओर से पुखता प्रंबंध किए गए थे। जिसकी निगरानी खुद एसएसपी बटाला उ¨पदरजीत ¨सह घु मन ने की। डीएसपी दीपक राए व एसएचओ अवतार ¨सह ने पुलिस पार्टियों को लेकर जगह जगह पर नाके लगा कर आने जाने वाले वाहनों कीचे¨कग की जा रही थी। इस मौके पर विभिन्न स्थानों से कस्बे में आने जाने वाली बसों में भी लोगों की आमद कम ही दिखाई दी।

कहां हुआ किसका अंतिम संस्कार:-

बुधवार को मृतक नौजवान सूबेग ¨सह देबू पुत्र रछपाल ¨सह निवासी कोट दलपत राए का कड़े सुरक्षा प्रंबंधों में डेरा बाबा नानक में स्थित शमशानघाट में एक बजे के करीब अंतिम संस्कार कर दिया गया। जिसमें सैंकड़ों लोग शामिल हुए। मृतक सूबेग ¨सह की चिता को मुखाग्नि उसके पिता रछपाल ¨सह ने दी। जबकि दूसरे नौजवान संजीव कुमार गोरू पुत्र तरसेम लाल निवासी डेरा बाबा नानक का अंतिम संस्कार धर्मकोट पत्तन रावी दरिया के किनारे कर दिया गया। जिसकी चिता को मुखाग्नि उसके चाचा अशोक कुमार मंगा ने दी। इस मौके पर चेयरमैन गुरप्रताप ¨सह खुशहालपुर, जत्थेदार अमरीक ¨सह शाहपुर, स्वर्ण ¨सह, पूर्ण ¨सह, रछपाल ¨सह, तरसेम ¨सह पड़्डा, अशोक कुमार, द¨वदर पाल, कमलजीत ¨सह टोनी, मुनीश महाजन, सुख¨वदर ¨सह, बलदेव राज, हरमेश विग, जनक राज, चंदा ¨सह, राजेश गुप्ता, न¨रदर ¨सह, सुरजीत ¨सह, गुरमीत ¨सह, ¨रका, सतबीर ¨सह, चंदा ¨सह, इंद्रजीत ¨सह, सुखजीत ¨सह, मेजर ¨सह, महेंद्र ¨सह, सज्जन ¨सह, हरपाल ¨सह, बलदेव ¨सह, मक्खन ¨सह, हरजीत ¨सह, दर्शन ¨सह, सतनाम ¨सह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.