Move to Jagran APP

केमिस्ट से दवा लेकर खुद इलाज कराना खतरनाक : डीसी

जिले में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Sep 2020 03:57 PM (IST)Updated: Wed, 16 Sep 2020 03:57 PM (IST)
केमिस्ट से दवा लेकर खुद इलाज कराना खतरनाक : डीसी
केमिस्ट से दवा लेकर खुद इलाज कराना खतरनाक : डीसी

संवाद सहयोगी, बटाला : जिले में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। लापरवाही की वजह से मौतों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। इसका खुलासा करते हुए डीसी मोहम्मद इशफाक ने कहा कि अब तक की जांच के बाद यह बात सामने आई है कि लोग मास्क भी ठीक से नहीं पहने जा रहे हैं।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अब तक किए गए शोध से पता चला है कि लोग अपने घरों में बैठकर या किसी केमिस्ट से दवा लेकर अपना इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि जिन लोगों में कोरोना के लक्षण हैं, वे इसे डॉक्टर के साथ साझा करने के बजाय घर बैठे हैं। इस तरह जिन लोगों की आंतरिक शक्ति ठीक हो जाती है वे ठीक हो जाते हैं, लेकिन कुछ लोग, यहां तक कि युवा भी अपनी जान गंवा देते हैं। उन्होंने जिले के लोगों से अपील की कि जब भी आप कोरोना के किसी भी लक्षण को देखें, जिसमें मुख्य रूप से बुखार, गले में खराश, खांसी आदि शामिल हों, तो संकोच न करें या शर्म न करें। उन्होंने कहा कि भले ही आप कोविड-19 में कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण करें, आपको मौके पर घर पर रहने की सुविधा दी जाती है। डॉक्टर दवा भी लिखते हैं और फोन पर घर बैठे मरीज के संपर्क में रहते हैं, जिससे मरीज की रिकवरी आसान और तेज हो जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.