Move to Jagran APP

एक करोड़ से दीनानगर की पांच सड़कें होंगी चकाचक

संवाद सहयोगी, दीनानगर : एक करोड़ रुपये की लागत से दीनानगर हल्के की पांच सड़कों की मरम्मत करवाई जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 04:55 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 04:55 PM (IST)
एक करोड़ से दीनानगर की पांच सड़कें होंगी चकाचक
एक करोड़ से दीनानगर की पांच सड़कें होंगी चकाचक

संवाद सहयोगी, दीनानगर : एक करोड़ रुपये की लागत से दीनानगर हल्के की पांच सड़कों की मरम्मत करवाई जाएगी। कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि किसी भी विकसित शहर का मुख्य कारण उनकी सड़कों का साफ-सुथरा एवं दुरुस्त होना होता है, क्योंकि अगर सड़कें ही दुरुस्त होंगी तो, शहर व्यापारिक ²ष्टि से प्रफुल्लित व विकसित होना स्वभाविक है। उन्होंने उक्त शब्द हलके के पांच विभिन्न मार्गों के पुनर्निर्माण करवाने के लिए उद्घाटन समारोह के दौरान व्यक्त किए। इस मौके पर कांग्रेस के जिला चेयरमैन अशोक चौधरी भी उनके साथ विशेष रुप से उपस्थित हुए।

loksabha election banner

मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि इन सड़कों के बनने से जहां लोगों का दीनानगर के साथ संपर्क और मजबूत होगा तो वही व्यापारिक ²ष्टि से यह कस्बे भी विकसित होंगे उन्होंने कहा कि वह पिछले 5 वर्षों से इन सड़क निर्माण के लिए विशेष प्रयत्न कर रही थी लेकिन राज्य में अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार के समय किसी भी सड़क निर्माण कार्य को मंजूरी ना देकर उनसे सौतेला व्यवहार किया जा रहा था लेकिन अब लोगों की हर समस्या का समाधान कैप्टन सरकार की ओर से किया जा रहा है उन्होंने कहा कि सड़कों के बनने से जहां हल्के की पिछड़ी हुई दशा में सुधार होगा तो वहीं लोगों को शहरों तक पहुंचने में होने वाली दिक्कत से भी राहत मिलेगी। इसके बाद जिला चेयरमैन अशोक चौधरी ने कैबिनेट मंत्री द्वारा हलके में करवाए जा रहे विकास कार्यों पर विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में राज्य को विकसित बनाने के लिए अनेकों प्रयास किए जा रहे हैं। चौधरी ने कहा कि कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने जिस प्रकार दिन रात मेहनत करके शिक्षा के क्षेत्र में अनेकों सुधार किए तो वही अब कैबिनेट मंत्री बनने के दौरान प्रदेश व हलके के विकास के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगी। इस मौके पर मीडिया इंचार्ज व विशेष सहायक दीपक भल्ला, एक्सईएन अनूप ¨सह, एसडीओ धर्मपाल, जेई राकेश कुमार, कैप्टन शेर ¨सह, परषोत्तम, मास्टर रघुवीर, सरपंच मदन ¨सह, मास्टर स्वर्ण ¨सह, रोमा देवी, बूटा राम, ठाकुर बलकार ¨सह, यशपाल ¨सह, सुरेश कुमार, महेंद्र ¨सह, प्रकाश चंद, महेश डोगरा, रणधीर ¨सह व जो¨गदर पाल सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित थे।

इन पांच सड़कों का करवाया निर्माण कार्य स्वरूप

1. 12 लाख रुपये की लागत से घरोटा जंडी चौंता 1.15 किलोमीटर मार्ग।

2. 26 लाख रुपये की लागत से रसूलपुर से बाजीगर कुलियां का 2.93 किलोमीटर मार्ग।

3. 24 लाख रुपये की लागत से पंडोरी बैंसा से चेचियां 1.87 किलोमीटर का मार्ग।

4. 12 लाख रुपये की लागत से ¨सघोबाल से दबुर्जी स्कूल तक का 1 किलोमीटर मार्ग।

5. 26 लाख रुपये की लागत से पंडोरी बैंसा से चेचियां 2.45 किलोमीटर का मार्ग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.