Move to Jagran APP

अकालियों पर कांग्रेसियों ने बरसाए पत्थर

संवाद सूत्र, डेरा बाबा नानक : जिला परिषद व ब्लाक समिति के चुनाव को लेकर शुक्रवार को नामांक

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 12:07 AM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 12:07 AM (IST)
अकालियों पर कांग्रेसियों ने बरसाए पत्थर
अकालियों पर कांग्रेसियों ने बरसाए पत्थर

संवाद सूत्र, डेरा बाबा नानक : जिला परिषद व ब्लाक समिति के चुनाव को लेकर शुक्रवार को नामांकन भरने का आखिरी दिन था। कैबिनेट मंत्री सुख¨जदर ¨सह रंधावा के हलका डेरा बाबा नानक में स्थिति उस समय तनावपूर्ण हो गई। जब दानामंडी में स्थित मार्केट कमेटी कार्यालय में उम्मीदवारों के नामांकन भरने जा रहे अकालियों पर वहां एकत्र कांग्रेसियों ने पथराव शुरू कर दिया। जिसमें कांग्रेस छोड़ अकाली दल में जा चुके कैबिनेट मंत्री रंधावा के भाई इंद्रजीत ¨सह रंधावा सहित कुछ लोगों को चोटें आई हैं। जबकि कई लोगों की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई। उक्त घटना के बाद अकाली नेताओं व वर्करों द्वारा डेरा बाबा नानक के पुराने बस अड्डे में अनिश्चितकाल का धरना शुरू कर दिया गया। अकालियों ने आरोप लगाया कि कांग्रेसियों द्वारा उन पर किए गए पथराव के दौरान पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक उन पर पथराव करने वाले व ड्यूटी में लापरवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों पर कानूनी कार्रवाई नहीं की जाती और नामांकन पत्र नहीं भरे जाते, वह धरना जारी रखेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि शुक्रवार को जिला परिषद व ब्लाक समिति चुनाव के चलते उम्मीदवारों के नामांकन भरने की आखिरी दिन था। विधानसभा हलका डेरा बाबा नानक में दानामंडी में स्थित मार्केट कमेटी कार्यालय में जगह निर्धारित की गई थी। जहां पर सुबह से ही भारी पुलिस बल तैनात था। कांग्रेसियों द्वारा सुबह के समय ही अपने सभी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र भरवा दिए गए थे। बाद दोपहर 2:30 बजे के करीब जैसे ही अकाली नेता इंद्रजीत ¨सह रंधावा, अमरीक ¨सह खलीलपुर, सुख¨वदर ¨सह आदि के नेतृत्व में नामांकन पत्र भरने के लिए पहुंचे। वहीं, मार्केट कमेटी कार्यालय से 20 मीटर पहले लगी बैरीकेड के पास पहुंचने पर कांग्रेसियों द्वारा अकालियों पर पथराव शुरू कर दिया गया। इस दौरान अकाली नेता इंद्रजीत ¨सह रंधावा के पांव पर चोट आई। कुछ अन्य लोगों को भी चोटें आई हैं। अकालियों की कई गाड़ियों भी पत्थर लगने से क्षतिग्रस्त हो गई।

अकालियों ने लगाया अनिश्चिकालीन धरना

इसके उपरांत अकालियों द्वारा डेरा बाबा नानक के पुराना बस अड्डा पर पहुंच कर धरना लगा दिया गया। धरने को संबोधित करते हुए इंद्रजीत ¨सह रंधावा ने कहा कि कांग्रेसी उनकी जीत को देखकर बौखलाहट में आ गए हैं। जिसके चलते उनके उम्मीदवारों को नामांकन पत्र ही नहीं भरने दिए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों द्वारा सरेआम गुंडागर्दी करते हुए उन पर पथराव किया गया। जबकि पुलिस मूकदर्शक बनकर सब कुछ देखती रही। वक्ताओं ने कहा कि जब तक उन पर पत्थरबाजी करने वाले व अपनी ड्यूटी को सही तरीके से न करने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं होती, वह तब तक धरना जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि अकाली लीडरशिप के निर्देशों के तहत संघर्ष संबंधी अगली रणनीति बनाई जाएगी।

कोट्स

एसएसपी बटाला ओ¨पदरजीत ¨सह घुम्मण से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि उक्त मामले की जांच के लिए डीएसपी हर¨वदर ¨सह की ड्यूटी लगा दी गई है। अगर किसी पुलिस वाले ने अपनी ड्यूटी में लापरवाही की है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। मामले में अन्य लोगों के आरोपित पाए जाने पर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.