Move to Jagran APP

हत्या की धारा न जोड़ने पर परिजन बिफरे, शव रख जीटी रोड किया जाम

जौड़ा छत्तरां में बाबा भूरे शाह की याद में आयोजित मेले के दौरान हुए झगड़े के दौरान घायल हुए नौजवान की वीरवार की रात को अमृतसर में इलाज दौरान मौत हो गई। पुलिस द्वारा मामले में हत्या की धाराएं न लगाने के विरोध में परिजनों की ओर से बब्बरी बाईपास चौक में शव को रखकर अमृतसर पठानकोट जीटी रोड जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 06:33 PM (IST)
हत्या की धारा न जोड़ने पर परिजन बिफरे, शव रख जीटी रोड किया जाम
हत्या की धारा न जोड़ने पर परिजन बिफरे, शव रख जीटी रोड किया जाम

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर :

loksabha election banner

जौड़ा छत्तरां में बाबा भूरे शाह की याद में आयोजित मेले के दौरान हुए झगड़े में घायल युवक की वीरवार की रात को अमृतसर में इलाज दौरान मौत हो गई। पुलिस द्वारा इस मामले में हत्या की धाराएं न जोड़ने पर परिजनों ने बब्बरी बाईपास चौक में शव रखकर अमृतसर पठानकोट जीटी रोड जाम कर दिया गया।

करीब आधे घंटे के धरने के दौरान दोनों तरफ कई किलोमीटर तक वाहनों की लंबी कतारें लग गई। लोगों की परेशानी को देखते हुए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की मांग के मुताबिक छह लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस चौकी जौड़ा छत्तरां के इंचार्ज को मुअत्तल कर दिया गया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने धरना समाप्त कर दिया। गौरतलब है कि इस मेले के दौरान हुए दो झगड़ों में मेले के दिन एक प्रोफेसर की भी हत्या कर दी गई थी।

गांव जौड़ा छत्तरां निवासी बलदेव कुमार पुत्र फज्जुराम ने बताया कि वह सांसी बिरादरी से संबंधित है। उसका भाई अशोक कुमार अपनी पूरी बिरादरी को साथ लेकर चलता है और राजनीति में भी थोड़ा बहुत पांव रखता है। इस बार वह सरपंची के चुनाव लड़ना चाहता था। इसी बात को लेकर उनके गांव के कुछ कांग्रेस पार्टी से संबंध रखने वाले लोग उससे रंजिश रखने लगे। दो नवंबर को जब वह बाबा भूरे शाह की याद में आयोजित मेले में गए हुए थे तो उक्त लोगों ने उसके साथ बहस करनी शुरू कर दी। इसी दौरान उसका भाई अशोक कुमार व भांजा सुरेश कुमार पुत्र अजीत राम भी मौके पर पहुंच गए। बहस के दौरान उक्त लोग हाथापाई पर उतर आए। अशोक व सुरेश को चाकू मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इलाज के लिए दोनों को सिविल अस्पताल गुरदासपुर में भर्ती करवाया गया। यहां से डाक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए अमृतसर रेफर कर दिया। उसने बताया कि अमृतसर में इलाज के दौरान वीरवार की रात को अशोक कुमार की मौत हो गई। लेकिन पुलिस द्वारा केवल 23,24 का मामला दर्ज किया गया। जिसके चलते परिजनों की ओर से हमलावरों पर हत्या का मामला दर्ज करने व पुलिस चौकी जौड़ा छत्तरां के इंचार्ज को मुअत्तल करने की मांग को लेकर पठानकोट-अमृतसर हाईवे जाम करते हुए बब्बरी बाईपास चौक में शव रख धरना लगा दिया। करीब आधे घंटे के धरने के बाद डीएसपी देव दत्त मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी जौड़ा छत्तरां के इंचार्ज गुरनाम ¨सह को मुअत्तल करने के साथ ही अवतार ¨सह, सुख¨वदर ¨सह,न¨रदर ¨सह तीनों पुत्र दलीप ¨सह, मनप्रीत ¨सह पुत्र दलजीत ¨सह, बिक्रमजीत ¨सह पुत्र पिल्ली व बल¨जदर ¨सह लाडी पुत्र व¨रदर ¨सह के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.