Move to Jagran APP

Gurdaspur: मानसून से पहले सफाई अभियान की शुरुआत, अगले महीने तक सभी नालों को किया जाएगा साफ

जिसके फलस्वरूप शनिवार को नगर काउंसिल गुरदासपुर की ओर से शहर के सभी नालों को बारिश के सीजन से पहले साफ करने संबंधी मुहिम चलाई गई है। इसकी शुरुआत नगर काउंसिल के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा की ओर से गीता भवन रोड से किया गया।

By Jagran NewsEdited By: Gurpreet CheemaPublished: Sat, 27 May 2023 05:11 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 05:11 PM (IST)
Gurdaspur: मानसून से पहले सफाई अभियान की शुरुआत, अगले महीने तक सभी नालों को किया जाएगा साफ
गुरदासपुर में सफाई को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

गुरदासपुर, जागरण संवाददाता। बारिश के सीजन के दौरान शहर में जमा होने वाले पानी से लोगों को हर साल भारी परेशानी झेलनी पड़ती है। जिसे लेकर दैनिक जागरण की ओर से पिछले एक सप्ताह से विशेष अभियान चलाया गया था।

loksabha election banner

जिसके फलस्वरूप शनिवार को नगर काउंसिल गुरदासपुर की ओर से शहर के सभी नालों को बारिश के सीजन से पहले साफ करने संबंधी मुहिम चलाई गई है। इसकी शुरुआत नगर काउंसिल के प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा की ओर से गीता भवन रोड से किया गया। उनके साथ नगर कौंसिल के सुपरिटेडेंट अशोक कुमार, सेनेटरी ज्योति स्वरुप व 50 के करीब सफाई सेवक मौजूद थे। पहले दिन गीता भवन रोड व मेहर चंद रोड पर सफाई अभियान चलाया गया।

एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि शहर के निचले हिस्सों में बारिश के दिनों में पानी भरने की समस्या रहती है। जिसके चलते नगर कौंसिल द्वारा बारिश के सीजन से पहले शहर के सभी छोटे बड़े नालों की सफाई करवाने की मुहिम शुरू करवाई गई है।

50 कर्मचारियों की बनाई गई टीम

नगर कौंसिल के सुपरिटेंडेंट अशोक कुमार ने बताया कि गत दिनों हुई हाऊस की बैठक के दौरान हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा व नगर कौंसिल प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा की ओर से बारिश के सीजन से पहले शहर के सभी नालों की सफाई करवाने के निर्देश दिए गए थे ताकि बारिश के सीजन के दौरान लोगों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि नगर काउंसिल प्रधान एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा के नेतृत्व में 50 कर्मचारियों की टीमें बनाकर सफाई अभियान में लगाया गया है। यह अभियान अगले एक माह लगातार चलेगा।

लोगों को मिलेगी राहत

पार्षद सतिंदर सिंह, जगजीत सिंह जगगी व अशोक भुट्टो ने कहा कि नगर कौंसिल प्रधान पाहड़ा की ओर से बारिश के सीजन से पहले नालों की सफाई का काम एक सराहनीय कदम है। नालों की सफाई होने से बारिश के सीजन के दौरान शहर वासियों को कोई भी समस्या नहीं होगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि अब वह कम से कम बारिश के सीजन तक नालों की सफाई रखें और उसमें कोई भी कूड़ा कर्कट न फेंके।

लोगों ने बताया सराहनीय कदम

गीता भवन रोड निवासी सुनील का कहना है कि बारिश के सीजन से पहले नालों की सफाई होना बहुत जरूरी था। नगर कौंसिल प्रधान द्वारा सफाई का काम शुरू करवा कर सराहनीय कार्य किया गया है। जिससे लोगों को बारिश के दौरान होने वाली बड़ी परेशानी से निजात मिलेगी।

विनोद मल्होत्रा का कहना है कि नालों में पालिथीन व कूड़ा कर्कट होने से पानी काफी जाम था। ऐसे में बारिश के सीजन में लोगों की समस्या बढ़ सकती थी। लेकिन नगर कौंसिल द्वारा उचित समय पर कदम उठाया गया है। जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.