जागरण टीम, बटाला, कादियां : बटाला-कादियां रेलवे लाइन के विद्युतीकरण का वीरवार को सफलतापूर्ण ट्रायल किया गया। यह ट्रायल मुख्य रेलवे सुरक्षा कमिश्नर सलेश कुमार पाठक सीसी आरएस की देखरेख में हुआ। उनके साथ डीआरएम राजेश अग्रवाल भी थे। कादियां रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में रेलवे अधिकारी मौजूद थे। पुलिस ने कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हुए थे।

कादियां के स्टेशन मास्टर प्रवीन यादव ने बताया कि अमृतसर, बटाला व कादियां के मध्य रेलवे लाइन का विद्युतीकरण किया जा रहा है। इसके मद्देनजर कादियां में रेलवे के सीनियर अधिकारियों की टीम आई। इस दौरान रेलवे लाइन के विद्युतीकरण किए जाने को लेकर ट्रायल किया गया। एक पूरी ट्रेन ट्रायल के लिए कादियां में वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर पहुंची थी। लगभग 2.30 बजे विशेष ट्रेन बटाला के लिए रवाना हुई। प्रवीन यादव ने बताया कि ट्रायल कामयाब रहा। उन्होंने बताया कि इस लाइन का विद्युतीकरण किए जाने से इस लाइन पर अब इलेक्ट्रिक ट्रेन चलेगी। उन्होंने कहा कि कोविड के चलते अभी इस रूट पर ट्रेन नहीं चल रही है। उन्हें उम्मीद है कि अप्रैल में अगर ट्रेनें बहाल होती हैं तो इस रूट की ट्रेन चलने की संभावना बन सकती है। उधर, कादियां में रेलवे लाइन का विद्युतीकरण किए जाने को लेकर में लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। काफी संख्या में आसपास के इलाके से लोग रेलवे स्टेशन पहुंचे हुए थे।

उधर, बटाला में मुख्य आयुक्त रेलवे सुरक्षा और डीआरएम राजेश अग्रवाल का रेल उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य सुरेश कुमार गोयल ने अपने साथियों किशन चंद, सुनील महाजन, अशोक सेठ, विजय कुमार और विनीत कुमार के साथ उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। सीसीआरएस और डीआरएम राजेश अग्रवाल ने सुरेश कुमार गोयल को कहा कि यात्रियों को सुविधा देने के लिए रेलवे प्रशासन कटिबद्ध है। डीआरएम राजेश अग्रवाल ने कहा कि अमृतसर-बटाला-पठानकोट रेल मार्ग पर अब इलेक्ट्रिक इंजन से गाड़ियां चलाई जा रही हैं। इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त मण्डल प्रबंधक बीपी सिंह, मंडल आपरेटिग प्रबंधक अशोक सलारिया, यातायात निरीक्षक सतनाम सिंह बाजवा, स्टेशन अधीक्षक अंग्रेज चंद, स्टेशन मास्टर कुशलेन्द्र और प्रवीण कुमार भी मौजूद थे।

Edited By: Jagran