Move to Jagran APP

Punjab Accident News: सड़क किनारे लगे पेड़ से टकराई कार, दो युवकों की दर्दनाक मौत

Punjab Accident News घटनास्थल पर पहुंचे थाना प्रभारी कलानौर मनजीत सिंह ने बताया कि कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकरा गई। जिससे दोनों युवकों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान परमिंदर सिंह और साहिल प्रीत के रूप में हुई है

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Sat, 04 Feb 2023 03:22 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 03:22 PM (IST)
Punjab Accident News: सड़क किनारे लगे पेड़ से टकराई कार, दो युवकों की दर्दनाक मौत
Punjab Accident News: सड़क किनारे लगे पेड़ से टकराई कार, दो युवकों की दर्दनाक मौत

कलानौर, संवाद सहयोगी। शनिवार को पंजाब में बड़ा सड़क हादसा देखने को मिला। कलानौर से बटाला मार्ग पर आते अड्डा कोट मियां साहिब के पास सड़क किनारे लगे पेड़ से एक कार टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि कार चालक और उसके साथी की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों की पहचान परमिंदर सिंह और साहिल प्रीत के रूप में हुई है। ये मरड़ी के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

विदेश जाने की तैयारी कर रहा था युवक

बता दें कि, परमिंदर सिंह विदेश जाने की तैयारी कर रहा था। शनिवार को विदेश जाने के लिए परमिंदर अपने दस्तावेज लेने घर आया था। जानकारी देते हुए मृतक युवक परमिंदर सिंह की मां पवनप्रीत कौर ने बताया कि उसका बेटा परमिंदर सिंह (20) विदेश जाने के लिए अपने डॉक्यूमेंट देने के लिए अपने गांव के दोस्त साहिल प्रीत (28) के साथ घर आया था। इसी दौरान शनिवार को ये हादसा हो गया।

मां पवनप्रीत ने बताया कि उसका बेटा विदेश जाने के लिए तैयारी कर रहा था, मगर उन्हें क्या पता था कि उनका बेटा हमेशा के लिए छोड़कर चला जाएगा।

मृतक युवक सहिल प्रीत सिंह के मामा दलजीत सिंह ने बताया कि उनकी अड्डा खानोवाल में मोबाइल की दुकान है। उन्हें जब हादसे का पता चला तो, वह घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि उनके भांजे की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें Meghalaya Election 2023: मेघालय चुनाव के लिए NPP ने जारी किया घोषणा पत्र, पांच लाख नौकरी देने का वादा

जांच शुरू

उधर घटनास्थल पर पहुंचे थाना प्रभारी कलानौर मनजीत सिंह ने बताया कि कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकरा गई। जिससे दोनों युवकों की मौत हो गई। शवों को कब्जे में लेकर धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है।

सड़क किनारे लगे पेड़ो के चलते हुआ हादसा

कलानौर से बटाला मार्ग पर आते कोट मियां साहिब के पास सडक हादसे में दो युवकों की मौत होने का कारण सडक किनारे लगे पेड़ो को माना जा रहा है। राहगीर बलदेव सिंह, सरबजीत सिंह, संदीप सिंह, बलविंदर सिंह आदि ने बताया कि कलानौर से लेकर कोट मियां साहिब तक सड़क के दोनों किनारों पर लगे पेड़ हादसों का कारण बन रहे है।

इस सड़क के दोनों किनारों पर गरिल न होने से सफेदे के पेड़ सड़क के किनारों पर आ गए है और बाहरी वाहन चालक जब इस मार्ग से गुजरते है तो सड़क के किनारे न होने के कारण वाहन सड़क किनारे लगे पेड़ों में टकरा जाते है। हालांकि इससे पहले भी अनेकों सड़क हादसे घटित हो चुके है और कई कीमती जान जा चुकी है।

यह भी पढ़ें IND vs AUS : सुरेश रैना की भविष्यवाणी, कहा- रोचक होगी भारत-आस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज

पेड़ काटने की हो रही मांग

बता दें कि, सड़क किनारे लगे इन पेड़ों की वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है। इसी को देखते हुए पेड़ों को काटने की मंग भी की जा रही है। पेड़ो की कटाई संबंधी कई बार मांग भी उठाई जा चुकी है, मगर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिसका खमियाजा लोगों को अपनी जान गंवाकर भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन व वन्य विभाग से मांग की कि सड़क किनारे लगे पेड़ों की कटाई की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.