Move to Jagran APP

कैप्टन सरकार धर्म व जाति के आधार पर समाज को आपस में बांट रही : महाजन

पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन सरकार धर्म व जाति के आधार पर समाज को आपस में बांटकर राजनीतिक फायदा लेने के चक्कर में है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 04:18 PM (IST)
कैप्टन सरकार धर्म व जाति के आधार पर समाज को आपस में बांट रही : महाजन
कैप्टन सरकार धर्म व जाति के आधार पर समाज को आपस में बांट रही : महाजन

जागरण संवादाता, गुरदासपुर : पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन सरकार धर्म व जाति के आधार पर समाज को आपस में बांटकर राजनीतिक फायदा लेने के चक्कर में है। सरकार पिछले चार सालों से अधिक समय में अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए लोगों का ध्यान भटका रही है। ये बातें भाजपा के युवा नेता व पूर्व सह जिला मीडिया प्रभारी अनिल महाजन ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व धार्मिक आबादी के आधार पर अलग जिले की घोषणा कर दी गई। अब कैप्टन साहब सामान्य वर्ग यानि जनरल कैटागिरी में अलग-अलग जातियों के भलाई बोर्ड गठित कर समाज को बांटने का काम कर रहे विशेषकर हिन्दू समाज को टुकड़ों में बांटकर नफरत पैदा कर रहे हैं। अनिल महाजन ने कहा कि यदि कैप्टन साहब या कांग्रेस सरकार लोगों व समाज की इतनी ही हमदर्द है तो धर्म-जातियों के भलाई बोर्डो की अपेक्षा सभी धर्मो -जातियों के गरीबों तथा पिछड़ों का भलाई बोर्ड बनाए। जिनके परिवार एक औसत आमदनी के नीचे हैं उनको सुविधाएं प्रदान कर उनका सामाजिक स्तर ऊपर उठाया जाए। महाजन ने कैप्टन साहब से विनती की कि जातिगत भलाई बोर्ड बनाकर लोगों को मूर्ख बनाने की बजाए लाकडाउन में निजी स्कूलों की एडमिशन फीस व फीस माफी, बिजली के बिलों में कटौती तथा छोटे व्यापारियों-दुकानदारों, रेहड़ी फड़ी वालों आदि को धर्म-जाति से ऊपर उठकर सुविधाएं प्रदान की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.