सुनील थानेवालिया, गुरदासपुर : देश में बेरोजगारी पिछले 45 सालों में सबसे अधिक दर्ज की गई हैं। इसके बावजूद भाजपा ने झूठ बोलकर सच को हराया है। अन्याय की न्याय पर जीत हुई है। लेकिन इसे ठीक भी कांग्रेस ही करेगी। उक्त विचार पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान व गुरदासपुर के पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने विधानसभा हलका गुरदासपुर के वर्करों का आभार व्यक्त करते व्यक्त किए।

जाखड़ ने कहा कि एक तरफ किसानों को 500 रुपये देने वाले नरेंद्र मोदी की जय जयकार हो रही है तो दूसरी तरफ पंजाब में किसानों का ढाई लाख रुपये का कर्ज माफ करने वाली कैप्टन सरकार के खिलाफ धरने दिए जा रहे हैं। इससे पता चलता है कि भाजपा किस तरह लोगों को भ्रमित कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का कहना है कि देश में मोदी की लहर चल रही थी। लेकिन पंजाब में कैप्टन ने मोदी लहर की पूरी तरह से मुंह मोड़ दिया हैं। लोकसभा हलका गुरदासपुर में उनके हक में वोट डालने वाले चार लाख 70 हजार वोटरों व समूह लोगों का मैं आभार व्यक्त करने आया हूं। विधायक पाहड़ा द्वारा उनकी खातिर इस्तीफा देने की बात जो की जा रही है, वे उनका बड़पन है। लेकिन उनकी कमाई तो उनका प्यार है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि गुरदासपुर के लिए मंजूर करवाए गए सभी प्रोजेक्टों को पूरा करवाया जाएगा। अपने इस्तीफे के पूछे सवाल के जवाब में जाखड़ ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है जिस पर वे कायम है। सिद्धू संबंधी जाखड़ ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में समूह कांग्रेसी एकजुट हैं।

सलामत मसीह ने सुनील जाखड़ से अपील की कि वे कांग्रेस हाईकमान को दिया गया अपना इस्तीफा वापिस लें। इस मौके पर लेबर सेल पंजाब के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा, मिल्क प्लांट गुरदासपुर के चेयरमैन एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा,केपीएस पाहड़ा, सिटी प्रधान दर्शन महाजन, हरदयाल सिंह गजनीपुर,सुरिदर शर्मा, रजवंत सिंह बावा,सुच्चा सिंह रामनगर आदि उपस्थित थे।

जाखड़ के लिए मैं कुर्सी छोड़ने को तैयार : पाहड़ा

हलका विधायक बरिदरमीत सिंह पाहड़ा ने कहा कि वह पहले भी कह चुके हैं और अब भी कहते हैं कि वह अपने विधायक पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं और सुनील जाखड़ को चुनाव लड़वाकर हलके से जीत दिलाएंगे। उन्होंने कहा कि हम सुनील जाखड़ को जिता नहीं सके। उन्होंने कहा कि यह जाखड़ की हार नहीं है। उन्होंने कहा कि वे गुरदासपुर के लिए मेडिकल कालेज, बस स्टैंड, अंडरब्रिज, सैनिक स्कूल, फिश पार्क, नवोदय स्कूल के प्रोजेक्टों को हर हाल में पूरा करवाएंगे और अगर ऐसा नहीं कर सके तो वे 2022 में चुनाव नहीं लड़ेंगे। अपनों के धोखे ने दिलाई हार : रोशन जोसफ

कांग्रेस के जिला प्रधान रोशन जोसफ ने कहा कि कांग्रेस की हार साथ रहकर धोखा देने वाले लोगों के कारण हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपने कुछ नीतियों में बदलाव करना होगा। बड़े नेता दूसरे लोगों को अपने साथ जोड़ने के चक्र में अपने पुराने वर्करों को अनदेखा कर देते हैं। जिसके चलते वे भी उनसे नाराज हो जाते हैं। अगर अपने ही लोगों को संभाल लिया जाए तो कांग्रेस को कभी हार का मुंह नहीं देखना पड़ेगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran