Move to Jagran APP

कॉलेज की जमीन बचाने के लिए फिर प्रदर्शन, बाजवा बोले-जगह सरकारी

बेरिग कॉलेज की जगह का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 07:30 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 06:10 AM (IST)
कॉलेज की जमीन बचाने के लिए फिर प्रदर्शन, बाजवा बोले-जगह सरकारी
कॉलेज की जमीन बचाने के लिए फिर प्रदर्शन, बाजवा बोले-जगह सरकारी

जागरण संवाददाता, बटाला : बेरिग कॉलेज की जगह का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को भी कॉलेज की जमीन बचाने के लिए स्टाफ और स्टूडेंट ने पंजाब सरकार और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि वे इनकी धक्केशाही बिल्कुल नहीं चलने देंगे। चाहे इसके लिए उन्हें अपनी जान क्यों नहीं देनी पड़ी।

loksabha election banner

शुक्रवार के विरोध का नेतृत्व क्रिश्चियन समुदाय के नेता विक्टर मसीह ने किया। उनका साथ कॉलेज के स्टूडेंट और स्टाफ ने दिया। सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई। साफ शब्दों में कहा गया कि यह कॉलेज की जगह है, इसलिए एक इंच जगह भी सरकार और प्रशासन को नहीं दी जाएगी। अगर किसी ने कब्जा करने का प्रयास किया तो पहले उनके ऊपर से बुल्डोजर चलाकर जाना होगा। पिछले दिनों सरकार के माल-विभाग ने कॉलेज की जमीन पर सड़क के निर्माण के लिए निशानदेही की थी। उसके बाद कॉलेज में बवाल खड़ा हो गया था।

कॉलेज प्रशासन ने ऐतराज जताया था कि बिना नोटिस दिए कैसे उनकी जगह पर कब्जा किया जा सकता है। कॉलेज प्रबंधक कमेटी ने ऐतराज जताया था कि उनके पास इस जगह के अपनी मलकीयत के दस्तावेज हैं। डेढ़ सौ साल से यह जगह उनके नाम पर है। पुराना नक्शा पेश करने से सरकार और प्रशासन की जगह नहीं हो जाती है। इस कॉलेज ने कइयों को देश के उच्च पदों पर बैठाया। उन्होंने आरोप लगाया था कि जानबूझकर कुछ राजनीति करने वाले लोग इस जगह पर अपना कब्जा करना चाहते हैं, क्योंकि उनकी इस जगह पर अपनी जगह लगती है। सड़क बनने से उनकी जगह के रेट दोगुणा हो जाएंगे, मगर कॉलेज प्रशासन बिल्कुल चुप नहीं बैठेगा। अगर कानून प्रक्रिया की जरूरत पड़ी तो वे इससे भी फीचे नहीं हटेगा। उधर, कॉलेज के विद्यार्थियों ने इस प्रदर्शन दौरान सरकार तथा प्रशासन को चेतावनी देते कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वे सड़क पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन से भी नहीं हटेंगे। सड़क बनने से ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा : मंत्री बाजवा

उधर, उद्यमियों की बैठक में आए कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि जिस जमीन को कॉलेज अपना बता रहा है वह सरकारी जगह है। इसलिए कॉलेज प्रशासन गलतफहमी में न रहें तो उनके लिए बेहतर होगा। उन पर इस जगह को लेकर हस्तक्षेप करने वाले लगाए आरोपों को भी सिरे से खारिज कर दिया। इस सड़क के निर्माण से ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। बता दें कि इस सड़क के निर्माण से काहनूवान से जालंधर रोड का रास्ता साफ हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.