Move to Jagran APP

सरकार के जागरूकता अभियान से प्रेरित होकर लोग बरत रहे सावधानी : एंसडीएम

पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 के खात्मे के लिए चलाए जा रहे मिशन फतेह के तहत बटाला में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सरकार के जागरूकता अभियान से प्रेरित होकर लोग सावधानी बरत रहे हैं।एसडीएम बटाला बलविदर सिंह ने कहा कि जब कोविद का परीक्षण पूरी गति से स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है तब स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ता

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 04:54 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 04:54 PM (IST)
सरकार के जागरूकता अभियान से प्रेरित होकर लोग बरत रहे सावधानी : एंसडीएम
सरकार के जागरूकता अभियान से प्रेरित होकर लोग बरत रहे सावधानी : एंसडीएम

संवाद सहयोगी, बटाला : पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 के खात्मे के लिए चलाए जा रहे मिशन फतेह के तहत बटाला में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सरकार के जागरूकता अभियान से प्रेरित होकर लोग सावधानी बरत रहे हैं।

loksabha election banner

एसडीएम बटाला बलविदर सिंह ने कहा कि जब कोविड का परीक्षण पूरी गति से स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है, तब स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ता लोगों को कोविड की सावधानियों के बारे में बताने के लिए घर-घर जा रही हैं।आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं और छोटे बच्चों द्वारा पौष्टिक भोजन के निरंतर वितरण के साथ सिखाया जा रहा है कि कोरोना महामारी से खुद को कैसे बचाएं।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय में एक विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और लोगों को अपने आसपास सफाई रखने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। प्रशासन और अन्य सामाजिक संगठनों को भी मिशन से प्रेरित किया गया है, कोरोना योद्धाओं के रूप में काम करते हुए, कोविड -19 से बचने के लिए जनता को शिक्षित करना। सरकार कोविड को रोकने के लिए विभिन्न मीडिया के माध्यम से लोगों को जानकारी प्रदान कर रही है। सभी के सहयोग से ही कोरोना वायरस को नियंत्रण में लाया जा सकता है, इसलिए सभी को मिशन की जीत में सहयोग करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.