Move to Jagran APP

..कहीं कॉरिडोर मामला अधर में रह जाए!

भारत पाकिस्तान दोनों देशों के आपसी संबंध अक्सर आतंकवादियों के दिमाग में खटकती रहे हैं । आज जब भारत और पाकिस्तान ने एक दूसरे का हाथ मिलाने की पहल की है तो ऐसे में करतारपुर कॉरिडोर का नाम सबसे आगे आ रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर गुरुद्वारा तक रास्ता देने की बात कही है । जिसके चलते सोमवार को पं

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 11:23 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 11:23 PM (IST)
..कहीं कॉरिडोर मामला अधर में रह जाए!
..कहीं कॉरिडोर मामला अधर में रह जाए!

जागरण संवाददाता, गुरदासपुर :

prime article banner

भारत पाकिस्तान दोनों देशों के आपसी संबंध अक्सर आतंकवादियों के दिमाग में खटकती रहती है। सोमवार को भारत और पाकिस्तान ने एक दूसरे का हाथ मिलाने की पहल की है तो ऐसे में करतारपुर कॉरिडोर का नाम सबसे आगे आ रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर गुरुद्वारा तक रास्ता देने की बात कही है। इसके चलते सोमवार को पंजाब के जिला गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में राष्ट्रीय कार्यक्रम के दौरान उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस कार्यक्रम का शुभारंभ भी कर दिया है। 4 महीनों के अंदर अंदर करतारपुर तक रास्ता बनकर तैयार हो जाएगा।

देश-विदेश में बैठी सिख संगत और हर भारतीय के जहन में अब एक ही सवाल उठ कर आ रहा है कि अगर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज न आया और इस समय दौरान पाकिस्तान ने ¨हदुस्तान में कुछ ऐसी गड़बड़ी कर दी तो करतारपुर कॉरिडोर तक पहुंचने का ¨हदुस्तानियों का सपना अधूरा भी रह सकता है।

अमृतसर ग्रेनेड हमले पर भी पाकिस्तान का हाथ : कैप्टन

करतारपुर कॉरिडोर कार्यक्रम दौरान मंच से मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ने कहा कि अमृतसर के निरंकारी भवन पर ग्रेनेड हमला करने के पीछे भी पाकिस्तान का ही हाथ है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आए, नहीं तो संबंध बिगड़ सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.