Move to Jagran APP

छप्पड़ के निर्माण को लेकर अकाली-कांग्रेसी हुए आमने-सामने, गांव में तनाव

ब्लाक के अंतर्गत आते गांव छिछरां में चल रहे निर्माण कार्यो को लेकर अकाली व कांग्रेसी आमने-सामने हो गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Oct 2021 04:26 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 04:26 PM (IST)
छप्पड़ के निर्माण को लेकर अकाली-कांग्रेसी हुए आमने-सामने, गांव में तनाव
छप्पड़ के निर्माण को लेकर अकाली-कांग्रेसी हुए आमने-सामने, गांव में तनाव

संवाद सहयोगी, काहनूवान : ब्लाक के अंतर्गत आते गांव छिछरां में चल रहे निर्माण कार्यो को लेकर अकाली व कांग्रेसी आमने-सामने हो गए। इस कारण गांव में तनाव वाली स्थिति बनी हुई है। अकाली गुट से महिदर सिंह, मक्खन सिंह, गुरजीत सिंह आदि का कहना है कि गांव में दो कनाल का छप्पड़ है। इसको मिट्टी डालकर गांव की पंचायत ने बंद कर दिया है। अपने ही एक चहेते सदस्य को लाभ देने के लिए गांव में छप्पड़ को दूर ले जाया गया है। जिस स्थान पर छप्पड़ खोदा जा रहा है, वहां पर महिदर सिंह के निजी पांच कनाल के रकबे का भी नुकसान हो रहा है।

loksabha election banner

महिदर सिंह ने कहा कि वह उस रकबे में घर का निर्माण करना चाहता था, मगर छप्पड़ के कारण उन्हें मुश्किलें पेश आ रही हैं। उनके पास अदालत द्वारा पंचायत के काम के खिलाफ स्टे आर्डर भी है, मगर पंचायत व पुलिस स्टे आर्डर की परवाह नहीं करती और पहले की तरह ही छप्पड़ का निर्माण किया जा रहा है। उधर, थाना प्रभारी सुरिदरपाल सिंह का कहना है कि गांव में चल रहे विकास कार्यो के लेकर अकाली व कांग्रेसी गुट में तनावपूर्ण स्थिति है। यदि दूसरे गुट को कोई आपत्ति है तो वे बीडीपीओ कार्यालय या डीसी को अपना आपत्ति दर्ज करवा सकते है। गांव में अमन-शांति बहाल रखने के लिए पुलिस मुस्तैदी से क‌र्त्तव्य निभा रही है। विपक्ष पार्टी के पास कोई भी पंचायती अदालती स्टे आर्डर नहीं : सरपंच

गांव के कांग्रेस सरपंच सुखदेव सिंह व उनके साथी पंच लखविदर सिंह, बिक्रम सिंह व गांव वासियों का कहना है कि गांव के पास छप्पड़ केवल दो कनाल का था। उसमें गांव का निकासी पानी नहीं पहुंचता था। इसलिए पंचायत ने लखविदर सिंह की निजी जमीन के साथ पंचायती जमीन को हटाकर नए छप्पड़ का निर्माण किया है, जिसमें महिदर गुट रोड़ा बन रहा है। इस छप्पड़ का निर्माण पंचायत ने ग्राम सभा व गांव के सहयोग से किया है। विपक्ष पार्टी के पास कोई भी पंचायती अदालती स्टे आर्डर नहीं है। उन्होंने केवल अभी अदालत में आवेदन दायर किया है, जिसकी तिथि 23 अक्टूबर पड़ी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.