Move to Jagran APP

Batala News: आठ साल की मशक्कत के बाद प्रेम चढ़ा परवान, सरहद पार पाकिस्तान से ले आए दुल्हन

आठ साल की लंबी मशक्कत के बाद दो प्रेमियों की मोहब्बत परवान चढ़ी और वह शुक्रवार दोपहर परिणय सूत्र में बंध गए। किस्सा बटाला कोर्ट से जुड़े एडवोकेट नमन लूथरा और सरहद पार पाकिस्तान में रहने वाली लडक़ी शहनील से जुड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Fri, 12 May 2023 07:37 PM (IST)Updated: Fri, 12 May 2023 07:37 PM (IST)
Batala News: आठ साल की मशक्कत के बाद प्रेम चढ़ा परवान, सरहद पार पाकिस्तान से ले आए दुल्हन
आठ साल की मशक्कत के बाद प्रेम चढ़ा परवान, सरहद पार पाकिस्तान से ले आए दुल्हन

बटाला, जागरण संवाददाता । आठ साल की लंबी मशक्कत के बाद दो प्रेमियों की मोहब्बत परवान चढ़ी और वह शुक्रवार दोपहर परिणय सूत्र में बंध गए। किस्सा बटाला कोर्ट से जुड़े एडवोकेट नमन लूथरा और सरहद पार पाकिस्तान में रहने वाली लडक़ी शहनील से जुड़ा है, जो अपने परिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में शुक्रवार दोपहर सात जन्मों के लिए विवाह बंधन में बंध गए।

prime article banner

हालांकि वधू पक्ष में मां के अतिरिक्त परिवार के किसी दूसरे सदस्य अथवा रिश्तेदार को वीजा ना मिलने की वजह से शादी समारोह में शामिल ना हो पाना अखरता रहा।

लड़के का ननिहाल पाकिस्तान में है

शादी से पूर्व पत्रकारों से मुखातिब होते हुए नमन लूथरा ने बताया कि उसके ननिहाल पाकिस्तान में है। आज से करीब 8 वर्ष पूर्व पाकिस्तान में रहने वाली शहनील से उसे प्यार हो गया और पारिवारिक सदस्यों की सहमति से 2016 में उनकी मंगनी हो गई। इसके उपरांत चार बार दोनों परिवारों की ओर से शादी की रस्म निभाने के लिए वीजा अप्लाई किया गया, लेकिन कुछ तकनीकी कमियों की वजह से वीजा नहीं मिल पाया प्यार परवान चढ़ता ना देख वह डेरा बाबा नानक स्थित करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से दो बार अपनी होने वाली पत्नी को मिलने पाकिस्तान गया और वापिस लौटकर गुरदासपुर के सांसद सन्नी देओल और बटाला के विधायक अमन शेर सिंह कलसी से मिला और अपनी आपबीती सुनाई। नमन लूथरा मुताबिक इन दोनों नेताओं ने अपने स्तर पर प्रयास करके वीजा दिलाने में अहम भूमिका निभाई जिसका नतीजा आज हमारी शादी के रूप में निकला वह इन नेताओं का धन्यवाद देना नहीं भूले।

शहनील बनी रोशनी

शादी के अवसर पर जब दूल्हे की मां से बात की गई तो हंसते हुए उन्होंने कहा कि जब मियां बीबी राजी तो क्या करेगा काजी। बच्चों की खुशी में हमारी खुशी है अपने परिवार से संबंधित एक रहस्य उद्घाटन करते हुए उन्होंने बताया कि मरने से पूर्व नमन की दादी मां द्वारा अपनी तीनों पुत्र वधुओं का नामकरण कर दिया गया था। नमन की बड़ी भाभी का नाम नवजोत दूसरी का नाम दीपिका और इसकी पत्नी का नाम रोशनी रखा गया है यानी तीनों का मतलब एक ही है।

चढ़ता और लहंदा पंजाब हुए एक

शादी के अवसर पर अत्यंत उत्साहित दिख रहे नमन के बहनोई ने मजाकिया लहजे में कहा कि पहले नमन के पिता पाकिस्तान के दामाद थे। अब नमन भी हो गया है। इन दोनों की शादी से चढ़दा और लहंदा पंजाब अब सांझा पंजाब बन गया है।

वीजा प्रक्रिया सरल बनाए दोनों सरकारें

खुशी से अभिभूत शहनील (रोशनी ) की मां ने अपने पति और अन्य किसी भी रिश्तेदार के वीजा ना मिलने के कारण शादी समारोह में भाग ना लेने पर दबी जुबान से दुख का इजहार करते हुए कहा कि ऐसे वक्त पर दोनों सरकारों को वीजा प्रक्रिया सरल कर देनी चाहिए ताकि आर पार के दोनों परिवार इस खुशी के मौके पर आपस में मेल मिलाप बढ़ा सकें। शादी समारोह में पहुंचे बटाला के विधायक अमन शेर सिंह कलसी ने दोनों परिवारों को बधाई दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.