संवाद सहयोगी, कादियां (गुरदासपुर)

लोकल अंजुमन अहमदिया के तत्वधान में स्थानीय मस्जिद अक्सा में जलसा सीरतुल नबी सल्लाहो अलैहे वसल्लम का आयोजन किया गया। इस समारोह की अध्यक्षता मौलाना हकीम मोहम्मद दीन साहिब प्रधान सदर अंजुमन अहमदिया कादियां ने की। जलसे में मौलाना सैय्यद मुबशिर अहमद ने कहा कि हजरत मोहम्मद सल्लाहो अलैहे वसल्लम की आज्ञा पालन में ही ईश्वर प्रेम है। हजरत मोहम्मद साहब की पूर्ण आज्ञा पालन के परिणाम स्वरूप ही हजरत मिर्जा गुलाम अहमद साहिब को मसीह माऊद का स्थान प्राप्त हुआ।

मौलाना सफीर अहमद ने कहा कि बच्चों की तरबीयत का केंद्र बिंदु मां है। हजरत मोहम्मद साहब ने कहा कि धार्मिक एवं नेक पत्‍‌नी का चुनाव किया करो। इसके परिणामस्वरूप नेक औलाद का जन्म होगा। इसी प्रकार जमाअत अहमदिया के संस्थापक हजरत मिर्जा गुलाम अहमद साहिब ने परिजनों को अपने बच्चों को अच्छे आचरण सिखाने, नेकी का मार्ग दिखाने तथा मानवता की सेवा में अपना तन, मन तथा धन न्यौछावर करने की नसीहत की।

इस जलसे को मौलाना अहमद खादिम ने कहा कि अपने बच्चों को नेक बनने के लिए आवश्यक है कि तुम भी नेक बनकर रहो तथा उनके लिए प्रार्थना करो ताकि अल्लाह उनपर अपना हाथ रखे। हजरत मोहम्मद साहब ने कदम कदम पर नेकी का मार्ग हमें दर्शाया है। आपने लोगों को हजरत मोहम्मद साहिब के दर्शाए मार्ग को अपनाने की नसीहत की। दुआ के उपरांत यह जलसा समाप्त हुआ।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!