Move to Jagran APP

सुंदर लिखाई व पहाड़ों के मुकाबलों में 5540 बच्चों ने लिया भाग

पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब प्रोजेक्ट के तहत जिला गुरदासपुर के प्राइमरी स्कूलों के बच्चों तथा अध्यापकों के तीनों भाषाओं अंग्रेजी, हिन्दी, पंजाबी में सुंदर लिखाई तथा पहाड़ों के मुकाबले कलस्टर स्तर पर शुक्रवार को करवाए गए। जिला शिक्षा अफसर प्राइमरी सल¨वदर ¨सह समरा की अगुवाई में जिले के 16 ब्लाकों के बीपीईओ की देखरेख में कलस्टर स्तर के इन मुकाबलों में जिले के 5540 बच्चों तथा 1057 अध्यापकों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Feb 2018 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 09 Feb 2018 06:32 PM (IST)
सुंदर लिखाई व पहाड़ों के मुकाबलों में 5540 बच्चों ने लिया भाग
सुंदर लिखाई व पहाड़ों के मुकाबलों में 5540 बच्चों ने लिया भाग

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पढ़ो पंजाब, पढ़ाओ पंजाब प्रोजेक्ट के तहत जिला गुरदासपुर के प्राइमरी स्कूलों के बच्चों तथा अध्यापकों के तीनों भाषाओं अंग्रेजी, हिन्दी, पंजाबी में सुंदर लिखाई तथा पहाड़ों के मुकाबले कलस्टर स्तर पर शुक्रवार को करवाए गए। जिला शिक्षा अफसर प्राइमरी सल¨वदर ¨सह समरा की अगुवाई में जिले के 16 ब्लाकों के बीपीईओ की देखरेख में कलस्टर स्तर के इन मुकाबलों में जिले के 5540 बच्चों तथा 1057 अध्यापकों ने भाग लिया।

loksabha election banner

जिला शिक्षा अफसर प्राइमरी सल¨वदर ¨सह समरा ने बताया कि कलस्टर स्तर के इन मुकाबलों में स्कूल स्तर पर हुए मुकाबलों में विजेता रहने वाले बच्चों ने भाग लिया। इन मुकाबलों के लिए दो गु््रप बनाए गए थे। प्रथम ग्रुप पहली तथा दूसरी कक्षा का तथा दूसरे गु्रप में तीसरी, चौथी व पांचवी कक्षा के बच्चों को रखा गया है। क्लस्टर स्तर के विजेता अब 17 फरवरी को ब्लाक स्तर पर होने वाले मुकाबलों में ब्लाक स्तर के मुकाबलों के विजेता बच्चे, 24 फरवरी को जिला स्तर पर होने वाले मुकाबलों में भाग लेंगे। जिला शिक्षा अफसर सल¨वदर ¨सह समरा तथा बीपीईओं गुरदासपुर-1 म¨हदर पाल द्वारा इस मौके पर सरकारी प्राइमरी स्कूल मंडी, सरकारी प्राइमरी स्कूल पनियाड़ लड़के तथा सरकारी प्राइमरी स्कूल नबीपुर का निरीक्षण किया गया व मुकाबलों के विजेता बच्चों को समृति चिन्ह व मैडल देकर देकर सम्मानित किया गया।

बीपीईओं गुरदासपुर-1 म¨हदर पाल ने बताया कि शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के दिशा निर्देशों के तहत करवाए गए इन मुकाबलों में बच्चों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनाया है जिसकी मुकाबलों के समय स्कूल में मौजूद वरिष्ठ व्यक्तियों व बच्चों के माता पिता ने बहुत सराहना की है। अध्यापको की तरफ से कि गई कठिन मेहनत व बच्चों की इन मुकाबलों के लिए किया गया कठिन अभ्यास बच्चों के प्रदर्शन से साफ झलक रहा था। इस मौके पर जस¨पदर ¨सह, पवन कुमार, ज्योति महाजन, संदीप शर्मा, अनुराधा डिगरा, शीतल कुमारी, सीएमटी बलकार अत्री व अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.