संवाद सूत्र, काहनूवान : पंजाब को नशा मुक्त बनाने का वादा करके सत्ता में आई कैप्टन सरकार ने नशे के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई है। इसी मुहिम के तहत थाना पुराना शाला पुलिस ने कार्रवाई के दौरान बड़ी सफलता हासिल करते हुए अकाली दल से संबंधित पूर्व सरपंच के घर से 500 लीटर लाहन बरामद की है। हालांकि पूर्व सरपंच पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गया। आरोपित के खिलाफ थाना पुराना शाला में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस संबंधी पुलिस थाना पुराना शाला के प्रभारी कुल¨वदर ¨सह ने बताया कि उनको सूचना मिली थी कि गांव जगतपुर में देसी शराब का अवैध धंधा चलता है। सूचना के आधार पर थाना पुराना शाला की पुलिस ने एएसआई बलदेव राज के नेतृत्व में पूर्व सरपंच निर्मल ¨सह निम्मा के घर में छापामारी की। इस दौरान पुलिस को तीन बड़े ड्रम देसी लाहन के बरामद हुए। उन्होंने बताया कि छापामारी के दौरान पूर्व सरपंच निर्मल ¨सह मौके से फरार हो गया। पुलिस द्वारा लाहन वाले ड्रम कब्जे में लेकर थाना पुराना शाला में पहुंचाए गए। यहां पुलिस ने तकरीबन 500 लीटर के करीब देसी लाहन की बरामदगी का निर्मल ¨सह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मामला दबाने को सियासी दबाव डालने का प्रयास

सूत्रों के अनुसार पूर्व सरपंच के खिलाफ हुई कार्रवाई को कुछ अकाली नेता पुलिस अधिकारी से इस मामले को रफादफा करने के लिए भी संपर्क कर रहे हैं, मगर पुलिस की ओर से इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कानूनी कार्रवाई में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

अवैध धंधे की दे जानकारी

थाना प्रभारी ने बताया कि किसी भी नशा तस्कर को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने आम लोगों से अपील की कि यदि हलके में किसी भी किस्म का कोई नशा बेचता है या गैर कानूनी नशे का धंधा करता है तो उसकी तुरंत सूचना पुलिस को दी जाए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!