जागरण संवाददाता, गुरदासपुर : जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर किए गए कड़े प्रबंधों के बीच बुधवार को जिला परिषद व ब्लाक समिति के चुनाव शांतिमय माहौल में संपन्न हो गए। जिले के सात हलकों में 45 फीसदी मतदान हुआ। मतगणना 22 सितंबर को होगी। डीसी गुरदासपुर विपुल उज्जवल व एसडीएम गुरदासपुर सकत्तर ¨सह बल की ओर से विभिन्न पो¨लग बूथों पर जाकर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया गया।

जिला गुरदासपुर में जिला परिषद के 25 जोनों में से 13 पर कांग्रेस के उम्मीदवार बिना मुकाबला जीत हासिल कर चुके हैं, जबकि 12 जोनों पर बुधवार को चुनाव करवाए गए। इसके लिए विभिन्न पार्टियों के 31 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। इसी तरह ब्लाक समितियों के 213 जोनों में से 143 जोनों पर कांग्रेसी उम्मीदवार बिना मुकाबले जीत हासिल कर चुके हैं। शेष बचे 70 जोनों पर चुनाव करवाए गए। इसमें विभिन्न पार्टियों के 155 उम्मीदवार चुनाव मैदान उतरे हुए थे। उक्त जोनों में चुनाव करवाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 3945 पो¨लग स्टाफ व 2367 पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किए गए। जिला परिषद व ब्लाक समिति चुनावों के लिए जिले में कुल 789 पो¨लग बूथ बनाए गए।

जिला परिषद व ब्लाक समिति चुनाव को लेकर लोगों का रुझान काफी कम देखने को मिला। इसके चलते मतदान फीसदी का आंकड़ा 50 को फी पार नहीं कर पाया। विधान सभा हलका फतेहगढ़ चूड़ियां में सबसे कम 34.5 फीसदी मतदान हुआ। इसके अलावा गुरदासपुर में 37.62, बटाला में 42, कादियां में 53.39, दीनानगर में 41.93, काहनूवान में 53. 89., धारीवाल 49 फीसदी मतदान हुआ।

गांव सोहल में अकालियों ने किया चुनाव का बायकॉट

कुछेक बूथों पर अकाली व कांग्रेसियों में हल्की तकरार हुई। विधान सभा हलका कादियां के गांव सोहल में अकालियों ने यह कहते हुए मौके पर चुनाव का बायकॉट कर दिया कि कांग्रेसियों की ओर से सरेआम धक्केशाही की जा रही है। इसी तरह हलका कादियां में भी पड़ते गांव ठक्करसंधू में कुछ अकाली नेताओं के नाम वोटर सूची में न होने के चलते अकालियों ने विरोध जताया, लेकिन बाद में मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल के समझाने पर मामला शांत हो गया। इसके अलावा सभी जगहों पर शांतिमय माहौल में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!