Move to Jagran APP

आग लगने से 25 एकड़ गन्ने की फसल राख

काहनूवान कस्बा काहनूवान के गांवव डल्ला गोरिया के रकबे में शुक्रवार की सुबह गन्ने के खेतों में आग लगने से किसानों का भारी नुक्सान हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 01:47 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 01:47 AM (IST)
आग लगने से 25 एकड़ गन्ने की फसल राख
आग लगने से 25 एकड़ गन्ने की फसल राख

संवाद सहयोगी, काहनूवान : कस्बा काहनूवान के गांवव डल्ला गोरिया के रकबे में शुक्रवार की सुबह गन्ने के खेतों में आग लगने से किसानों का भारी नुक्सान हुआ है। आग लगने के कारण विभिन्न किसानों की 25 एकड़ फसल जलकर राख हो गई। सूचना मिलने पर थाना काहनूवान के प्रभारी अमरजीत सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगवाकर आग पर काबू पाया गया।

loksabha election banner

पीड़ित किसान गांव सिबली निवासी कृष्ण ने बताया कि शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे गांव डल्ला गोरिया के छंब क्षेत्र में गन्ने के रकबे में आग लगने की सूचना मिली। जब वह मौके पर पहुंचे तो आग ने करीब 15 एकड़ फसल को अपनी चपेट में ले लिया था। करीब दो घंटे के लंबे इंतजार के बाद फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। इस दौरान थाना काहनूवान के प्रभारी अमरजीत सिंह की ओर से मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए पुलिस के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों को भी भारी मुशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 100 एकड़ से अधिक गन्ने की फसल खड़ी थी, लेकिन समय पर आग पर काबू पा लिए जाने के चलते केवल 25 एकड़ फसल जली है। जिसमें राम कृष्ण सिबली की छह एकड़, राज कुमार काहनूवान की दो एकड़, कर्म चंद की दो एकड़, सुरिदरपाल डल्ला का दो एकड़, वरिदर काहनूवान की चार एकड़ के करीब फसल के अलावा अन्य किसानों की फसल जली है। उन्होंने बताया कि आग में किसानों का करीब दस लाख रूपए का नुक्सान हुआ है। उन्होंने आग लगने के लिए जि मेदार लोगों की तलाश करके उन्हें सजा देने और किसानों को मुआवजा देने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.