Move to Jagran APP

सड़क पर भाग रही बेसहारा गाय की टक्कर से महिला की मौत, प्रशासन के खिलाफ परिवार जाएगा कोर्ट

शहर के किले वाले चौक के पास शनिवार की देर शाम सड़क पर लड़ रही बेसहारा गायों ने एक बाइक को टक्कर मार दी जिससे बाइक पर सवार महिला की सिर पर चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि बाइक चला रहा उसका बेटा बाल-बाल बच गया। दूसरी ओर काउसेस वसूल करने के बादजूद सड़कों पर बेसहारा घूमते पशुओं से होने वाले हादसों का जिम्मेदार पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन को बताया है

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 10:54 PM (IST)
सड़क पर भाग रही बेसहारा गाय की टक्कर से महिला की मौत, प्रशासन के खिलाफ परिवार जाएगा कोर्ट
सड़क पर भाग रही बेसहारा गाय की टक्कर से महिला की मौत, प्रशासन के खिलाफ परिवार जाएगा कोर्ट

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शहर के किले वाले चौक के पास शनिवार की देर शाम सड़क पर लड़ रही बेसहारा गायों ने एक बाइक को टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर सवार महिला की सिर पर चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा उसका बेटा बाल-बाल बच गया। दूसरी ओर काउसेस वसूल करने के बादजूद सड़कों पर बेसहारा घूमते पशुओं से होने वाले हादसों का जिम्मेदार पीड़ित परिवार ने जिला प्रशासन को बताया है और प्रशासन के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

गांव करी कलां की रहने वाली मृतका सुखविंदर कौर (43) के रिश्तेदार मलकीत सिंह ने बताया कि सुखविदर कौर शनिवार की शाम गांव से किसी काम के लिए अपने 23 वर्षीय बेटे सर्बजीत सिंह के साथ बाइक पर सवार होकर फिरोजपुर शहर की तरफ से गई थी। शनिवार की शाम करीब साढ़े छह बजे जब मां बेटा गांव लौट रहे थे तो किलेवाला चौक के पास भागती हुई एक गाय उनकी बाइक से टकरा गई और पीछे बैठी सुखविदर कौर सड़क पर गिर गई, जिसकी सिर पर चोट लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा सर्बजीत बाल बाल बच गया। थाना सदर पुलिस ने धारा 174 की कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया है। महिला के अंतिम संस्कार के बाद अदालत में केस करेगा परिवार

मलकीत ने बताया कि सुखविंदर कौर के अंतिम संस्कार के बाद वह प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर लावारिस घूमते पशु जोकि हादसों का कारण बन रहे है की संभाल न किए जाने के कारण अदालत में केस लगाएंगे।

फाजिल्का में ही तीन माह में तीन लोगों की जा चुकी जान 17 सितंबर को खुईखेड़ा के निकट बाइक से बेसहारा पशु की टक्कर से मोटरसाइकिल चला रहे व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि उसका भाई बुरी तरह से जख्मी हो गया था।

अक्टूबर 2020 में गाव लालोवाली के निकट बेसहारा पशुओं के कारण हुए हादसे में कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि चालक बुरी तरह घायल हो गया था।

13 दिसंबर 2020 को गाव दिवानखेड़ा लिंक रोड पर बेसहारा पशु की टक्कर से बाइक सवार युवक की मौत हो गई थी।

अबोहर में पशुओं के कारण हुए हादसे

11 जून 2020 को आलमगढ़ से धर्मपुरा के बीच सड़क पर अचानक आए पशु के कारण बाईक पर आ रहे नवदंपत्ति में से पति की दर्दनाक मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी बुरी तरह से घायल हो गई।

13 दिसंबर 2020 को गाव गिद्दड़ावाली निवासी 27 वर्षीय राजिंद्र कुमार पुत्र बनवारी लाल अपने बाइक पर घर जा रहा था कि गाव दिवानखेड़ा लिंक रोड पर उसका बाइक अचानक सामने से गुजर रहे पशु से जा टकराया, जिससे वह सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई

नवंबर 2019 में अबोहर मलोट रोड पर सेना की एंबुलेंस की पशुओं से टकराने से तीन जवानों की मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.