मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जेएनएन, फिरोजपुर। पंजाब सरकार ने सारागढ़ी स्मारक के लिए एक करोड़ रुपयेे का चेक देने के साथ ही सारागढ़ी के विकास के लिए दो करोड़ रुपये तथा दो एकड़ जमीन देनेे घोषणा की है। यह घोषणा कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने की। सिद्धू सारागढ़ी शहीदों के 122वीं शहादत दिवस पर तीसरे राज्यस्तरीय समागम को संबोधित कर रहेे थे।

इस दौरान सिद्धू नेे शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। अपने संबोधन में सिद्दू ने कहा कि समागम में आने का कार्यक्रम मुख्यमंत्री का था, लेकिन उन्हें कहीं जाना पड़ गया, जिसके कारण वह प्रदेश सरकार की ओर से शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आए हैंं।

उन्होंने कहा कि सारागढ़ी स्मारक हेतु जो धनराशि मुख्यमंत्री द्वारा घोषित की गई थी, वह एक करोड़ रुपये का चेक वह लेकर आए हैंं। इसके अलावा सारागढ़ी को आधुनिक रूप में विकसित करने के लिए वह सारागढ़ी मेमोरिल कमेटी को वह दो करोड़ रुपये व साथ लगती दो एकड़ जमीन भी दिए जाने की घोषणा करते हैंं।

प्रेसवार्ता के दौरान पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पंजाब में नया व्हीकल एक्ट रिव्यू किया जा रहा है। रिव्यू के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा, क्योंकि नए एक्ट में जो जुर्माने का प्रावधान है वह बहुत ज्यादा है, जिसे वहन करना में आम लोगों के लिएमुश्किल है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!