संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में बुधवार को कोरोना के तीन नए केस मिले हैं, जबकि किसी की भी कोरोना से मौत नहीं हुई। जिले में अब कोरोना के 10 एक्टिव केस हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइंस के पालन की अपील की है।

अबोहर में चार दिन से लोगों को नहीं लगी कोरोना वैक्सीन संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर में वैक्सीन की रफ्तार एक बार फिर धीमी पड़ गई है। पिछले चार दिन से वैक्सीन न होने के कारण लोग वैक्सीन लगाने के लिए सरकारी अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं। बुधवार को भी कई लोगों को बिना वैक्सीन ही अस्पताल से लौटना पड़े।

इससे पहले वैक्सीन लगाने में एकाएक तेजी आई थी व रोजाना दो से तीन हजार लोगों को वैक्सीन लगाए जाने लगी थी, लेकिन वैक्सीन पर एक फिर ब्रेक लग गई है। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह व पीपी यूनिट इंचार्ज लक्ष्मी रानी ने बताया कि अब तक अबोहर के करीब 92103 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इनमें 69276 लोगों को पहली डोज व 22827 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। एक अनुमान के अनुसार करीब 70 फीसदी लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, जबकि 30 फीसदी लोग शेष रहते हैं।

------

आज राधा स्वामी डेरे व अस्पताल में लगाया जाएगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप

अबोहर: सरकारी अस्पताल की ओर से वीरवार को वैक्सीनेशन का एक मेगा कैंप लगाया जा रहा है, जिसके तहत करीब 5000 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह व पीपी यूनिट इंचार्ज लक्ष्मी रानी ने बताया कि वीरवार को हनुमानगढ़ रोड स्थित राधा स्वामी डेरे व सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाना है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के करीब तीन दर्जन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इन कैंपों में कोवाशील्ल की पहली और दूसरी डोज तथा कोवैक्सीन की केवल दूसरी डोज लगाई जाएगी। नोडल अधिकारी डा. साहब राम ने बताया कि कैंप में विशेष तौर पर एक अलग से काऊंटर लगाकर गर्भवती महिलाओं व स्तनपान करवाने वाली महिलाओं को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन महिलाओं को टीकाकरण करवाना बेहद जरूरी है क्योंकि इनमें इम्यूनिटी की कमी हो जाती है और कोरोना संक्रमण का खतरा अधिक रहता है। दिव्यांगों की सुविधा के लिए रजिस्ट्रेशन और वैक्सीन के लिए अलग से लाइन का प्रबंध होगा।

Edited By: Jagran