संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : बजीदपुर वेलफेयर सोसायटी की ओर से शनिवार को बजीदपुर डिस्पेंसरी में तीसरा कोरोना वैक्सीनेशन कैंप रमेश चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में लगाया गया, जिसमें 15 से 18 वर्ष के किशोरों को वैक्सीन लगाई गई।

इस दौरान संस्था सचिव काहन शर्मा ने बताया कि संस्था की तरफ से लगातार कोरोना वैक्सीनेशन के कैंप लगाए जा रहे हैं, ताकि लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। इसके अलावा 26 जनवरी को उनकी तरफ से सिविल अस्पताल में लगाए जा रहे रक्त दान कैंप में भी सहयोग किया जाएगा। इस दौरान केवल शर्मा, विपन शर्मा, बलराम शर्मा, ईश्वर शर्मा, मनदीप शर्मा, जगजीत शर्मा व सुरजीत सिंह ने बताया कि कैंप में 100 के करीब लोगों को वैक्सीन लगा 100 के करीब लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए है। इस मौके पर सेहत विभाग की तरफ से रमेश चंद्र, बलजिंद्र कौर, ऐनम, दविन्द्र कौर स्टाफ नर्स, सतयोग सिंह, गुरदेव सिंह मौजूद थे।

भाषा विभाग तैयार करेगा साहित्यकारों की डायरेक्टरी संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: भाषा विभाग पंजाब पटियाला के दिशा निर्देशानुसार साहित्यकारों की डायरेक्टरी तैयार करने का कार्य पूरी तेजी के साथ चल रहा है। जिला भाषा अफसर डा.जगदीप संधू ने बताया कि साहित्यकार किसी भी कौम और समाज की शान होते हैं। इस दौरान नव-नियुक्त खोज-अफसर दलजीत सिंह ने बताया कि जिले के साथ संबंध रखने वाले साहित्यकारों को फोन करके और वाट्सएप के द्वारा डायरेक्टरी का प्रोफार्मा भेजा जा रहा है। साहित्यकारों की सुविधा के लिए एक गुग्गल-लिक भी तैयार करके भेजा जा रहा है, जिससे जो साहित्यकार किसी मजबूरी वंश जल्द दफ्तर में फार्म नहीं भेज सकते, वह आनलाइन अपना ब्योरा दर्ज करवा सकते हैं,

Edited By: Jagran