संवाद सूत्र ,ममदोट (फिरोजपुर) : गांव राऊके हिठाड के सरकारी मिडिल स्कूल और प्राइमरी स्कूल हजारा सिंह वाला में चोरों ने हाथ साफ कर दिया। चोर स्कूल से एलईडी के साथ मिड-डे मील का रिकार्ड तक ले गए। गांव राऊके हिठाड के सरकारी मिडिल स्कूल से चोरों ने स्कूल के दफ्तर और कंप्यूटर रूम के दरवाजे के तोड़कर दफ्तर से कंप्यूटर सिस्टम, दो बड़ी एलईडी, डीवीआर, छह कैमरे, इनवर्टर बैटरा ओर म्यूजिक सिस्टम चोरी कर लिया।

वहीं सरकारी प्राइमरी स्कूल हजारा सिंह वाला में चोर एलसीडी, चैक और मिड डे मील का रिकार्ड ले गए। ममदोट के सहायक इंस्पेक्टर हरबंस सिंह ने कहा शिकायतकर्ता महिद्रपाल निवासी रामपुरा ने बताया कि वह शनिवार को सरकारी प्राइमरी स्कूल गांव हजारा सिंह वाला में छुट्टी के बाद ताले लगाकर चले गए थे, जब सोमवार की सुबह स्कूल पहुंचे तो स्कूल के ताले टूटे हुए थे और अंदर से एलईडी, चेक बुक, पासबुक व मिड डे-मील का सामान गायब था। पुलिस मामलों की जांच कर रही है।

घर से नकदी व गहनों के साथ पिस्टल भी ले गए चोर संवाद सहयोगी, अबोहर : चोरों ने अब गांवों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बुधवार रात भी चोरों ने दो गांवों में व एक शहर में चोरी को अंजाम दिया।

गांव बहाववाला निवासी रघुबीर सिंह ने बताया कि रात करीब दो बजे के बाद चोर उनके घर में घुसे और नकदी व गहने चोरी कर ले गए। सुबह आंख खुली तो जांच करने पर पता चला कि चोर 30 तोले सोना, लाइसेंसी पिस्तौल व 90 हजार रुपये की नकदी चुरा कर ले गए हैं। इसके बाद उन्होंने थाना बहाववाला को सूचित किया। सूचना मिलने के बाद डीएसपी देहात स. अवतार सिंह भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद डाग स्क्वायड को बुलाया गया और खोजी कुत्तों ने पूरा इलाका छान दिया, लेकिन चोरों का कोई पता नहीं चला। डीएसपी देहात अवतार सिंह ने कहा कि चोरों को ढूंढने के प्रयास किये जा रहे हैं। पंजाब राजस्थान तक के सीसीटीवी कैमरे चेक करवाए जा रहे हैं। पहले हुई चोरियों का भी नहीं लगा सुराग

इससे पहले भी चोरों ने गांव सप्पांवाली, जंडवाला हनुमंता में दो घरों में लाखों रुपये की नकी व जेवरात पर हाथ साफ किया था जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। दुकान के गल्ले से उड़ाए 40 हजार

गांव जंडवाला हनुवंता में चोरों ने दिन दिहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दुकानदार रामनिवास ने बताया कि उसने अपनी दुकान के गल्ले में 40 हजार रुपये चीनी लाने के लिए रखे हुए थे, तभी उसे निकटवर्ती डेरे में किसी ने बुला लिया। पीछे से उसके पिता दुकान पर बैठे थे, तभी दो युवक बाइक पर सवार होकर आए व उसके पिता से कोल्ड ड्रिक की बोतलें लीं। इसके बाद युवकों ने उसके पिता को दो हजार रूपये का नोट दे दिया। उसके पिता ने 1800 रुपये वापस करने चाहे लेकिन युवकों ने कहा कि वह कुछ देर बाद वापस आते हैं, तब बकाया पैसे ले जाएंगे। थोड़ी देर बाद युवक वापस आये और गल्ले से 40 हजार रुपये चुरा कर रफूचक्कर हो गये। मामले की जांच कल्लरखेड़ा चौकी पुलिस कर रही है। इसके अलावा सीतो रोड पर भी चोरों ने लाखों की मशीन के पा‌र्ट्स चोरी कर लिए।

Edited By: Jagran