Move to Jagran APP

हेमकुंट स्कूल के छात्रों ने मनाया योग दिवस

श्री हेमकुंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने आनलाइन योग दिवस मनाया जिसमें विभिन्न विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा विद्यार्थियों ने पोस्टर स्लोगन बनाए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 10:22 PM (IST)
हेमकुंट स्कूल के छात्रों ने मनाया योग दिवस
हेमकुंट स्कूल के छात्रों ने मनाया योग दिवस

संवाद सूत्र जीरा (फिरोजपुर) : श्री हेमकुंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों ने आनलाइन योग दिवस मनाया, जिसमें विभिन्न विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा विद्यार्थियों ने पोस्टर स्लोगन बनाए। इस मौके प्रिसिपल रमनजीत कौर ने कहा कि हमें तनावमुक्त रहने के लिए रोजाना योगा करना चाहिए। इस मौके पर चेयरमैन कुलवंत सिंह संधू, रंजीत कौर संधू व इंटरनेशनल स्कूल के प्रिसीपल सोनिया ने कहा कि शरीर को तंदरुस्त रखने के लिए योग आसन को अपनी जिदगी का हिस्सा बनाना चाहिए। किड्जी स्कूल के छात्रों ने जाना योग दिवस का महत्व संवाद, जीरा (फिरोजपुर) : भूषण किड्जी प्री-स्कूल जीरा में योग दिवस पर छात्रों ने योग का अभ्यास किया। इस दौरान बच्चों ने योग के कई आसनों का अभ्यास कर उनकी जानकारी ली। सभी बच्चों ने अपने अध्यापकों को योग आसनों का अभ्यास करते हुए तस्वीरें भेजी । स्कूल की प्रिसिपल विनीता बंसल ने बच्चों को योग के लाभ बताए और रोजाना योग करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर स्कूल की शिक्षिका रवनीत कौर, सिमरनप्रीत कौर, रमनदीप कौर आदि ने भी बच्चों को योग के लाभ बताए। विवेकानंद स्कूल में लगाया वेबिनार संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: विकेकानंद व‌र्ल्ड स्कूल के विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय में परिपक्व बनाने के लिए आस्था दुग्गल की ओर से 21 से 25 जून तक कक्षा आठवीं से दसवीं तक के विद्यार्थियों के लिए अंग्रेजी व्याकरण पर वेबिनार आयोजित किया गया।

loksabha election banner

स्कूल के डायरेक्टर डा. एसएन रुद्रा ने बताया कि आस्था दुग्गल एक अनुभवी शिक्षक हैं जिन्होंने पाथवेज व‌र्ल्ड स्कूल (गुड़गांव), यूरोपीय स्कूल (गोवा), अंसल प्रौद्योगिकी संस्थान (गुड़गांव) में अपनी शिक्षक सेवाएं देने के साथ साथ मनोविज्ञान कोर्स (येल विश्वविद्यालय, यूएसए) एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के एक आनलाइन प्रमाणन कार्यशाला (आईबी) में भी भाग लिया। डा. रुद्रा ने बताया कि विद्यार्थियों को अंग्रेजी विषय विशेषकर अंग्रेजी व्याकरण को सीखना बहुत ही मुश्किल लगता है। ऐसे में यदि विद्यार्थियों को सही दिशा निर्देश मिल जाए तो उनके लिए यह सीखना बहुत आसान हो जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.