Move to Jagran APP

कोरोना के दौर में सकारात्मक रहें, स्वस्थ रहें

कोरोना काल में सकारात्मकता का बड़ा महत्व है। सकारात्मकता का हमारे मन के साथ ही शरीर पर ही अच्छा असर पड़ता है। जितना संभव हो संगीत सुनें भजन इत्यादि भी सुन सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 10:34 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 10:34 PM (IST)
कोरोना के दौर में सकारात्मक रहें, स्वस्थ रहें
कोरोना के दौर में सकारात्मक रहें, स्वस्थ रहें

संवाद सूत्र जीरा (फिरोजपुर) : कोरोना काल में सकारात्मकता का बड़ा महत्व है। सकारात्मकता का हमारे मन के साथ ही शरीर पर ही अच्छा असर पड़ता है। जितना संभव हो संगीत सुनें, भजन इत्यादि भी सुन सकते हैं।

loksabha election banner

डा. ईशा जुनेजा एमबीबीएस कहती हैं कि आध्यात्म में मन लगाएं, बच्चों के साथ बोर्ड गेम खेलें, परिवार के साथ आने वाले वर्षो के प्रोग्राम बनाएं। बिल्कुल डरे नहीं, डर इम्यून लेवल को कम कर देता है। काम में व्यस्त रहें। पूरा विश्वास रखें कि ये समय शीघ्र ही निकलने वाला है और आप हमेशा स्वस्थ और सुरक्षित रहेंगे। अगर आपके मन में किसी बीमारी का डर है तो आपका मस्तिष्क, आपके शरीर में उस बीमारी के लक्षण उत्पन्न कर देगा। क्योंकि हमारा मस्तिष्क इतना शक्तिशाली है कि वह किसी बीमारी का इलाज भी कर सकता है और बीमारी पैदा भी कर सकता है। सकारात्मक रहें और स्वस्थ रहें ।

कंटोनमेंट क्षेत्र में लोग हिदायतों का करें पालन: एसडीएम

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू की हिदायतों पर एसडीएम फाजिल्का केशव गोयल के दिशानिर्देशों अनुसार अधिक पाजिटिव केस आने वाले क्षेत्रों को कंटोनमेंट जोन घोषित जा रहा है। एसडीएम केशव गोयल ने बताया कि वर्जित क्षेत्र घोषित होने से क्षेत्रों में बोर्ड लगाए जाते हैं, जिसके साथ इन क्षेत्रों में यातायात पर रोक लग जाती है जिसका उद्देश्य इन क्षेत्रों में न ही कोई आ सकेगा और न ही जा सकेगा।

एसडीएम गोयल ने कहा कि वर्जित क्षेत्रों के लोगों की अधिक से अधिक सैंपलिग की जाती है ताकि कोरोना प्रसार आगे न बढ़ सके। इसके अलावा योग्य व्यक्तियों की वैक्सीनेशन भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्जित क्षेत्रों के जो व्यक्ति सैंपलिग करवाने से वंचित रह गए हैं, वह स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा लगाए जाते कैंपों में भाग लेकर अधिक से अधिक सैंपलिग करवाएं। उन्होंने अपील करते कहा कि वर्जित क्षेत्रों के पाजिटिव मामलों वाले व्यक्ति भी अपने पारिवारिक सदस्यों से दूरी बनाकर रखें व घर में रहकर भी सावधानियां जैसे कि मास्क का प्रयोग जरूरी, हाथों को बार-बार साबुन के साथ या सैनेटाईजर के साथ धोना यकीनी बनाएं।

---

जिले में इन स्थानों पर बने कंटोनमेंट जोन में

एसडीएम केशन गोयल ने बताया कि अमर कालोनी, वैरोको, पंजकोसी, चूहड़ीवाला धन्ना, निहाल खेड़ा, राधा स्वामी कालोनी, गांधी नगर फाजिल्का, नई आबादी अबोहर, सर्कुलर रोड अबोहर, कैलाश नगर फाजिल्का और बजीदपुर कटियांवाली को वर्जित क्षेत्र घोषित किया गया है और इन क्षेत्रों में चिह्न बोर्ड लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.