अमनदीप सिंह, फिरोजपुर : फिरोजपुर रेल डिवीजन ने अति आवश्यक वस्तुओं को माल गाड़ियों के माध्यम से भारत के विभिन्न भागों में भेजने की व्यवस्था की है। अब, भारतीय रेलवे ने कम मात्रा में उपलब्ध आवश्यक वस्तुओं जैसे, डेयरी उत्पाद, चिकित्सा उपकरण, दवाई, करियाना का सामान तथा अन्य खाद्य पदार्थो को ले जाने के लिए पार्सल स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि फिरोजपुर मंडल ने 28 मार्च को नेस्ले कंपनी के आवश्यक खाद्य पदार्थो को पार्सल स्पेशल ट्रेन द्वारा मोगा (पंजाब) से चांगसारी (असम) भेजा।

इसके साथ ही मंडल के विभिन्न स्टेशनों से लगभग 30 हजार टन अनाज 10 मालगाड़ियों में भारत के विभिन्न स्थानों तक भेजा गया। इस पार्सल स्पेशल ट्रेन को एक जगह से दूसरी जगह वर्तमान नियमों के अनुसार चलाया जाएगा। इच्छुक पार्टियों से अनुरोध है कि वे लोडिग अनलोडिग के लिए स्टेशन के मुख्य पार्सल सुपरवाइजर के साथ तालमेल बा सकते हैं।

डीआरएम अग्रवाल ने कहा कि रेलवे पहले ही मामूली किराये पर लोगों को दूर दराज तक ट्रेन के माध्यम से ले जाता है। अब इस आपात स्थिति में लोगों की उनके घर तक खाद्य पदार्थ पहुंचाने में सहयोग किया जाएगा। कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा पार्सल के जरिए अपने सामान को रेल गाड़ियों के माध्यम से दूसरे शहरों, राज्यों तक भेजने में आसानी होगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!