संवाद सूत्र, फाजिल्का

कोरोना वायरस संबंधी पूरी जानकारी लोगों तक पहुंचाने व अफवाहों को रोकने के लिए पंजाब सरकार ने कोवा एप लांच की है जिससे आम जनता तक कोरोना से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी पहुंचाई जा सके।

सीएचसी डब्वाला कलां के एसएमओ डॉ. चंद्र मोहन कटारिया ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा इस एप में संशोधन करके कुछ नई सेवाएं शामिल की गई हैं। जिनमें मेडिकल सेवाओं के साथ-साथ क‌र्फ्यू पास बनवाने तक की सुविधा शामिल है।

उन्होंने बताया कि कोवा एप के मेन्यू में अब क‌र्फ्यू पास बनवाने के लिए अर्जी, कोवा चैट, डॉक्टरी सलाह के लिए संपर्क, स्वास्थ्य विभाग से संबंधित प्रत्येक जिला अधिकारियों की कांटेक्ट सूची, घर बैठे अपने नजदीकी किराना स्टोर से राशन का सामान मंगवाने की सुविधा, विदेशों से आए लोगों की जानकारी, वालंटियर बनने के लिए एप्लीकेशन, कोविड-19 संबंधी सरकारी आदेश, कोरोना के बारे में जागरूक करने के लिए प्रचार सामग्री, यात्रा निर्देश, काल सहायता और इस वायरस के संबंध में पूछे जाने वाले सवालों के जवाब भी शामिल किए गए हैं। इसके साथ ही राज्य सरकार व जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए क‌र्फ्यू की उल्लंघना करने वाले लोगों के बारे में भी इस एप के माध्यम से शिकायत की जा सकती है। उन्होंने बताया कि लोग इन नई सुविधाओं का लाभ लेने के लिए कोवा एप डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने लोगों और किराना स्टोर संचालकों से अपील की कि वह इस एप को डाउनलोड करके सरकार द्वारा दी जा रही इस सुविधा का लाभ उठाएं और इस वायरस को खत्म करने में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को अपना सहयोग दें, ताकि इस बीमारी का मुकाबला किया जा सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!