Move to Jagran APP

कनाडा पढ़ाई कर रही बेटी की शादी के लिए बनवाए थे गहने

फिरोजपुर के गोल्डन एनक्लेव में 31 मई की तड़के चोरों ने रिटायर चीफ सेफ्टी इंस्पेक्टर दर्शन सिंह के अरमानों पर पानी फेर दिया। बेटी नवप्रीत कौर को अच्छी व उच्चशिक्षा के लिए कनाडा भेजा था और उसकी शादी के दौरान उसे उपहार स्वरूप देने के लिए सोने के गहने खरीदें थे जोकि चोरों ने चुरा लिया। सिंह ने अपनी जीवन भर की जमा पुंजी में से पेट काटकर बेटी के ब्याह के लिए गहने खरीदे थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 05:03 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 05:03 PM (IST)
कनाडा पढ़ाई कर रही बेटी की शादी के लिए बनवाए थे गहने
कनाडा पढ़ाई कर रही बेटी की शादी के लिए बनवाए थे गहने

अमनदीप सिंह, फिरोजपुर

loksabha election banner

गोल्डन एनक्लेव के रहने वाले रिटायर चीफ सेफ्टी इंस्पेक्टर दर्शन सिंह ने बताया कि उनकी तीन बेटियां व दो बेटे हैं। सबसे बड़ी बेटी चंडीगढ़, उससे छोटी बेटी श्री मुक्तसर साहिब में विवाहित है। बेटी नवप्रीत कौर को अच्छी व उच्चशिक्षा के लिए कनाडा भेजा हुआ है। उसकी शादी के दौरान उसे उपहार स्वरूप देने के लिए सोने के गहने खरीदे थे, जोकि चोरों ने चुरा लिए। अपने जीवन भर की जमा पूंजी में से बेटी के विवाह के लिए गहने खरीदे थे।

चोरी की वारदात से परिवार के लोग काफी मायूस बैठे हुए थे। घर में बहू गगनदीप कौर और बेटा भी काफी दु:खी नजर आ रहे थे। दर्शन सिंह के छोटे भाई भी चोरी की वारदात होने की सूचना मिलने पर घर पहुंच गए थे। बहू गगनदीप कौर ने बताया कि पुलिस ने जो एफआइआर दर्ज की है उसमें 20 तोला सोना लिखा है जबकि हकीकत में सोना 30 तोले चोरी हुआ है। इसमें बहू गगनदीप कौर, स्वर्गीय सरबजीत कौर और कनाडा रहकर पढ़ाई करने गई ननद नवप्रीत कौर की शादी के लिए जमा करके रखे गहने थे।

दर्शन सिंह के बेटे ने बताया कि उसकी बहन नवप्रीत कौर 2 साल के स्टडी वीजा पर कनाडा में पढ़ाई करने के लिए गई है। वहां रहते हुए वह अपनी पढ़ाई पूरी कर रही है। अगस्त 2020 में उसे 2 साल पूरे हो जाएंगे। परिवार वालों ने उसकी शादी के लिए अपनी जमा पूंजी से गहने तैयार किए हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.