Move to Jagran APP

पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र में आतंकी हमले की आशंका, चौकसी बढ़ाई

आतंकी हमले की आशंका के चलते पुलिस ने बॉर्डर एरिया में चौकसी व नाकाबंदी बढ़ा दी है। चर्चा है कि इंटेलिजेंस ने इनपुट दिया है कि बॉर्डर क्षेत्र में आतंकी हमला हो सकता है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 08:04 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 08:54 PM (IST)
पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र में आतंकी हमले की आशंका, चौकसी बढ़ाई
पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र में आतंकी हमले की आशंका, चौकसी बढ़ाई

जेएनएन, फिरोजपुर। पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्र में आतंकी हमले की आशंका के चलते पुलिस ने बॉर्डर एरिया के थाना क्षेत्र में चौकसी व नाकाबंदी बढ़ा दी है। चर्चा है कि इंटेलिजेंस ने इनपुट दिया है कि बॉर्डर क्षेत्र में पठानकोट जैसा आतंकी हमला हो सकता है। हालांकि पुलिस के उच्चाधिकारी सामान्य नाकाबंदी बता रहे हैैं और आतंकी हमले की आशंका की पुष्टि नहीं कर रहे, लेकिन इस समय रूटीन से हटकर विशेष नाकाबंदी की जा रही है।

loksabha election banner

जिले के बॉर्डर एरिया के थाना ममदोट, गुरुहरसहाय और फिरोजपुर सदर की ओर रात के समय बॉर्डर पट्टी में विशेष नाकाबंदी जारी है। इन थानों में संतरी ड्यूटी डबल कर दी गई है। पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जवान भेजे गए हैं। एक एसएचओ ने बताया कि बॉर्डर में आतंकी हमले का इनपुट इंटेलिजेंस एजेंसियों ने दिया है। इसी वजह से नाकाबंदी पहले की अपेक्षा ज्यादा की जा रही है।

उच्चाधिकारियों की हिदायत है कि रात के समय नाकाबंदी जरूर की जाए। वाहनों की भी कड़ी चेकिंग की जा रही है। थानों की सुरक्षा पहले की अपेक्षा ज्यादा बढ़ाई गई है। बॉर्डर एरिया में रात को ज्यादा गश्त की जाती है। एसएसपी प्रीतम सिंह का कहना है कि नाकाबंदी सामान्य तौर पर ही की जा रही है। बॉर्डर एरिया में पुलिस शुरुआत से ही अलर्ट रहती है।

तनाव ने खटास बढ़ाई, सीमा पर नहीं बंटी ईद की मिठाई

उधर, पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के साथ चल रहे तनाव के बीच दोनों देशों के रिश्तों में आई खटास ईद पर भी बरकरार रही। पाकिस्तानी सेना द्वारा जम्मू-कश्मीर में बार-बार किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन के विरोध में बीएसएफ ने ईद के मौके पर पाक रेंजर्स से मिठाई लेने से इन्कार कर दिया। इसके बाद भारतीय सुरक्षा बल ने पाक रेंजर्स को ईद की मुबारकबाद भी नहीं दी। इससे पहले वर्ष 2015 में कश्मीर सीमा में भारतीय सैनिकों का सिर काटे जाने की घटना के बाद भी बीएसएफ ने पाक रेंजर्स से मिठाई लेने से मना कर दिया था।

बीएसएफ जालंधर फ्रंटियर के आइजी मुकुल गोयल ने बताया कि पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से संपर्क करके ईद के मौके पर मिठाई देने की इच्छा जताई थी। एक तरफ भारत सरकार ने रमजान के महीने में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने में ढील दी हुई है तो दूसरी तरफ कश्मीर में पाक की ओर से जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को कवर देने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करने की घटनाओं के बीच मिठाई लेने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

आइजी ने बताया कि दो देशों की सीमा पर मिठाई का आदान-प्रदान दोनों के बीच सौहार्द कायम करने के लिए किया जाता है, लेकिन पाक ने सरहद पर हमले और घुसपैठ की घटनाएं तेज कर दी हैं। ऐसे में मिठाई का आदान-प्रदान करना ठीक नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.