Move to Jagran APP

सप्ताह में दूसरी बार बिजली का बड़ा कट, रात भर परेशान हुए लोग

220 केवी स्टेशन से संबंधित 66 केवी का फाल्ट सप्ताह में दूसरी बार आ गया। इसकी वजह से पूरे फिरोजपुर शहर की बिजली बंद रही। लोगों को खासी परेशानियों से गुजरना पड़ा। रात भर लोग परेशान रहे और गर्मी में दिक्कतें को झेलने को मजबूर हुए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 04:27 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 04:27 PM (IST)
सप्ताह में दूसरी बार बिजली का बड़ा कट, रात भर परेशान हुए लोग
सप्ताह में दूसरी बार बिजली का बड़ा कट, रात भर परेशान हुए लोग

अमनदीप सिंह, फिरोजपुर : 220 केवी स्टेशन से संबंधित 66 केवी का फाल्ट सप्ताह में दूसरी बार आ गया। इसकी वजह से पूरे फिरोजपुर शहर की बिजली बंद रही। लोगों को खासी परेशानियों से गुजरना पड़ा। रात भर लोग परेशान रहे और गर्मी में दिक्कतें को झेलने को मजबूर हुए। हेल्पलाइन नंबर पर साफ तौर पर या कह दिया गया कि रात 2:00 बजे बिजली आएगी, लेकिन उसके बावजूद 2:15 बजे बिजली आई। उसके बाद भी तड़के चार बजे तक कई बार बिजली कट लगते रहे। इन अघोषित कटों की वजह से लोगों ने पंजाब सरकार और बिजली विभाग को जमकर कोसा।

prime article banner

कीर्ति नगर निवासी ऋषि मेहता का कहना है कि रात भर बिजली जाने के कारण उन्हें रात जागकर काटनी पड़ी। छोटे बच्चे भी काफी परेशान रहे। बिजली विभाग को चाहिए कि कोई ऐसी स्थायी व्यवस्था करें, जिससे बार-बार फाल्ट न पड़े और बिजली कट न लगे। बांसी गेट निवासी गुरी लाहोरिया का कहना है कि जनता के टैक्स के साथ ही सरकारें चलती है और अगर सरकार लोगों को मूलभूत सेवाएं भी उपलब्ध नहीं करवाती तो इसका मतलब सरकार में बैठे मंत्री, उच्चाधिकारियों के साथ बिजली विभाग नकारा है। टैंकावाली वाली बस्ती निवासी सागर शर्मा का कहना है कि सप्ताह में दूसरी बार फाल्ट आने से साफ है कि सरकारी विभाग अपना काम करने में नाकाम है और इस तरह की परेशानियां पैदा करके मोटे बिल या खर्च दिखाकर सरकार को चूना लगा रहे हैं। कीर्ति नगर निवासी सुरेंद्र कुमार का कहना है कि आखिर ऐसे भी कौन से फाल्ट पड़ गए हैं जो कि एक सप्ताह के अंदर ही दोबारा खराब हो गए। क्या बिजली महकमा इतना नकारा हो गया है कि 3-4 घंटे लगातार अघोषित बिजली कट लगा रहा है। सुंदर नगर निवासी आशू कपाही का कहना है कि बिजली विभाग मोटे बिल भेज रहा है, बावजूद बिजली सप्लाई की रेगुलर व्यवस्था नहीं बना सकता है, उन्होंने जब में एसडीओ संतोख सिंह को फोन किया तो एक बार रिग गई, लेकिन उसके बाद एसडीओ ने स्विच आफ कर दिया। गांव महालम निवासी रिकू सिंह का कहना है कि एक्सईएन नंबर तो स्विच ऑफ तो नहीं था, लेकिन बार-बार फोन काटी जा रहे थे। ऐसा क्यों कर रहे थे। इसका तो वह एक्सईएन खुद ही कुछ बता सकते हैं, लेकिन फिरोजपुर शहर के इच्छेवाला रोड निवासी सागर पुरी का कहना है कि बिजली सप्ताह में दूसरी बार लंबी बंद रहने को लेक जब हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके पूछा गया तो पहले 12:00 बजे बिजली आने की बात कही गई फिर रात के 2:00 बजे बिजली आने की बात कही की। फिर 2:15 बजे के करीब 1 मिनट के लिए बिजली आई और चली गई इसी तरह सुबह 4:00 बजे तक बिजली आती-जाती रही। उनकी मांग है कि बिजली किस तरह से कटौती करने काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है जो भी सरकार को खर्चा करना है एक बार खर्चा करके सप्लाई व्यवस्था को बेहतर बनाएं। फिरोजपुर शहर निवासी जीतू कंबोज ने कहा कि सरकार को चाहिए कि एक बार खर्च करके सप्लाई रेगुलर की व्यवस्था क्यों नहीं करती है।

फाल्ट के कारण आई समस्या : एसडीओ

फिरोजपुर शहर के एसडीओ संतोख सिंह से जब सप्ताह में दूसरी बार फाल्ट कैसे आ गया, बारे पूछा गया तो उनके पास जवाब देने के लिए कोई शब्द नहीं था। सिर्फ इतना कहा कि फाल्ट आ सकता है, लेकिन उनकी तरफ से फाल्ट आते ही मुलाजिमों को बिजली ठीक करने में लगा दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.