फिरोजपुर, जेएनएन। पाकिस्‍तान सीमा से सटे ममदोट इलाके में कुछ आतंकियों देखे गए हैं। उनके क्षेत्र में छिपे होने की सूचना के बाद पंजाब पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों ने अपना घेरा डाल दिया है। पूरे इलाके के घेर कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अाइजी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की निगरानी में अाबादी सहित कृ‍षि क्षेत्र में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। अातंकियों को बीती रात देखा गया था और इसके बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

बताया जाता है कि ग्रामीणों ने ममदोट कस्‍बे के पास कुछ आतंकी देखे। लोगों ने उनके कस्‍बे के पास स्थित  गांव बस्ती गुलाब सिंह वाला में छिपे होने की आशंका जताई। इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया। इंटेलिजेंस ने रात में ही गांव यहित पूरे क्षेत्र में जांच की और इस‍के बाद बुधवार सुबह सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। बताया जाता है कि ये आतंकी अमृतसर के गांव में निरंकारी भवन से जुड़े थे।

बताया जाता है बीती देर रात कुछ ग्रामीण ने कुछ संदिग्‍ध लोगों को देखा। इन लोगों के पास हथियार भी थे। इस पर क्षेत्र में हड़कंप मच गया। लोगाें ने रात में ही पुलिस को सूचना दी। ये संदिग्‍ध लोग ममदोट कस्बे के पास गांव बस्ती गुलाब सिंह वाला के पास नजर आए। इन संदिग्‍ध लोगों के गांव में  ही छिपे होने की सूचना थी। इसके बाद रात में ही पुलिस ने गांव को अपने घेरे में ले लिया और सभी रास्‍तों को सील कर दिया।

गांव में डेरा डाले पुलिस।

फिरोजपुर के बस्ती गुलाब सिंह में आतंकियों के छिपे होने की सूचना, पुलिस ने डाला घेरा

इसके बाद पुलिस ने बुधवार सुबह नौ बजे से गांव और आसपास के क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलते ही वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी भी वहां पहुंच गए। बाहर से किसी को गांव में आने नहीं दिया जा रहा है और न ही गांव से किसी को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

गांव में डेरा डाले पुलिस।

गांव में पुलिस ने घरों की छतों पर भी मोर्चा संभाल रखा है। सुरक्षा बलों ने भी पूरे गांव को घेर लिया है। सर्च ऑपरेशन में 350 के करीब जवान भाग ले रहे हैं। इसमें पुलिस, एसटीएफ व बीएसएफ के जवान शामिल हैं। मालूम हाे कि अमृतसर में सत्संग के दौरान निरंकारी भवन पर हमले में तीन की मौत हो गई थी और करीब 18 लोग घायल हो गए थे। इस मामले में दोनों हमलावरों काे गिरफ्तार किया जा चुका है।

गांव में सर्च ऑपरेशन चलाती पुलिस।

 जानकारी के अनुसार पुलिस काे आंतकियों के गांव में छिपे होने की सूचना मिली ताे तुरंत पूरे क्षेत्र की नाकेबंदी कर दी। गांव व आसपास के क्षेत्र में पूरी रात इंटेलिजेंस ने रात भर जांच की। इसके बाद सुरक्षा बलों को सूचित किया गया। सुबह होते ही पुलिस आैर अर्द्ध सैनिक बलाें के जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया और अभी भी यह जारी है। आइजी एमएस छीना सहित वरिष्‍ठ अधिकारी सर्च ऑपरेशन पर नजर रख रहे हैं।

पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों ने क‍ृषि क्षेत्रों को भी घेरे में ले लिया है। खेतों में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। पूरा क्षेत्र में पुलिस छावनी में तब्‍दील हाे गया है। अंतिम समाचार मिलने तक सर्च अॉपरेशन जारी था।

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!