संवाद सहयोगी, फिरोजपुर:

निरंकारी मिशन फिरोजपुर की ओर से शुक्रवार को सत्संग भवन में तीसरा कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया, जिसका उद्घाटन फिरोजपुर जोन के इंचार्ज एनएस गिल ने किया। कैंप में 70 के करीब लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

आर्मी कैंट में लगाया कैंप, 190 ने करवाई वैक्सीनेशन संवाद सूत्र, फाजिल्का :

एसडीएम केशव गोयल के नेतृत्व में शुक्रवार को जिले के अलग-अलग गांवों और आर्मी स्टेशन में सैंपलिग व वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। उन्होंने कहा कि हर फ्रंटलाइन वर्कर व लोगों को अधिक से अधिक टेस्ट करवाने और वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके अलावा विशेष कैंप भी आयोजित किए जा रहे हैं, जिससे कोरोना वायरस का विस्तार न हो सके।

एसडीएम गोयल ने कहा कि कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए सैंपलिग और वैक्सीनेशन कारगर सिद्ध हो रही है। लक्षण दिखाई देने पर हर व्यक्ति को अपना टेस्ट करवाना चाहिए जिससे कोरोना के फैलाव पर रोक लग सके। उन्होंने कहा कि हिदायतों अनुसार हर व्यक्ति को वैक्सीन लगवानी चाहिए। उन्होंने अन्य लोगों से अपील की कि अधिक से अधिक वैक्सीनेशन करवा कोरोना के फैलाव को रोकने में योगदान दें।

एसडीएम ने कहा कि शुक्रवार को गांव नवां हस्ता, सब सैंटर सजराना, पुलिस बैरियर अरनीवाला और झोटियांवाली में टेस्टिग के कैंप लगाए गए। रामपुरा डेरा राधा स्वामी सत्संग घर, अबोहर रोड सत्संग घर, आर्मी अस्पताल, मिल्टरी स्टेशन फाजिल्का, आर्मी कंटेनमैंट रोड व सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल कन्या में वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। उन्होंने बताया कि आर्मी कैंट में लगाए गए कैंप के दौरान 190 लाभपात्रियों ने वैक्सीन लगवाई। उन्होंने बताया कि टीमों की ओर से टेस्ट करवाने या वैक्सीन लगवाने आने वाले लोगों को जागरूक किया जाता है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानियां जैसे कि मास्क पहनना, हाथों को बार-बार धोना व सामाजिक दूरी की पालना करना भी जरूरी है।

Edited By: Jagran