संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : गणतंत्र दिवस पर कैंट में मल्टीपर्पज स्टेडियम का नींव पत्थर रखा गया। कैंटोनमेंट बोर्ड के समारोह में मुख्य मेहमान शहरी विधायक परमिंदर सिंह पिंकी थे। स्कूलों के विद्यार्थियों ने सभ्याचार कार्यक्रम और ग्रुप डांस पेश किया। विधायक कुलबीर सिंह जीरा, प्रधान कैंटोनमेंट बोर्ड ब्रिगेडियर विगनेश महंती, सीईओ कैंट बोर्ड दमनजीत सिंह, एसडीओ सतीश कुमार और मनजीत सिंह सुपरिटेंडेंट भी उपस्थित थे।

पिकी ने कहा कि कैंटोनमेंट बोर्ड की जगह पर एक करोड़ रुपये से स्टेडियम बनाया जा रहा है। सारागढ़ी के साथ जंगलात विभाग की जगह पर शहीद भगत सिंह पार्क साढ़े सात एकड़ में बनाया जाएगा। बोर्ड के चार स्कूलों का 100 प्रतिशत परिणाम रहता है और श्री हरकृष्ण पब्लिक स्कूल का रिजल्ट भी शानदार रहता है।

छावनी की सड़कों के लिए ढाई करोड़ रुपये फंड आया हैं और सभी सड़कों का तीन माह में कायाकल्प हो जाएगा। विधायक ने कहा कि पीजीआइ सेटेलाइट सेंटर का लगभग दो महीनों में नींव पत्थर रखा जाना है। इससे 20 हजार लोगों को रोजगार और मरीजों को अच्छी सेहत सुविधाएं मिलेंगी।

गणतंत्र दिवस समारोह में सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने वेलकम डांस, स्काउट मार्च, स्पीच, नाच, गिद्दा और भंगड़ा पेश किया। सनशाइन मॉडर्न स्कूल, कैंटोनमेंट हाई स्कूल और एलीमेंट्री स्कूल के विद्यार्थियों ने वेस्टर्न डांस, राजस्थानी नाच और राष्ट्रीय गान की पेशकारी दी। बच्चों ने कोरियोग्राफी भी की। पिकी ने मुस्कान स्पेशल स्कूल के बच्चों को 2100 रुपये और गिद्दे की टीम को 5100 की राशि भेंट की। स्टेज संचालन की भूमिका प्रिस. जगदीश सिंह, रजनी और तरनजीत संधू ने बाखूबी निभाई। समाप्ति राष्ट्रीय गान के साथ हुई।

इस मौके पर प्रिसिपल सवरशा रानी, पारूल डूमरा, सुनीता जुनेजा, सुनीता बजाज,आशु मोंगा, डॉ. उमेश शर्मा, चौधरी पवन कुमार, डा. विजय जैन, हरदयाल गुप्ता, प्रिस. हरदीप कौर, प्रवीण जैन और सुभाष मित्तल भी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!