जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल ने बुधवार को सामुदायिक हॉल में स्टाफ के लिए मेले लगाया। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य स्टाफ को स्वास्थ्य की जांच, शिकायतों का निपटारा करने के संबंध में जागरूक करना था। साथ ही रेलगाड़ियों के संचालन के दौरान संरक्षा, वित्तीय साक्षरता तथा उन्हें रेलवे स्टाफ के रूप में प्राप्त सुविधाओं के बारे में शिक्षित करना था। इस आयोजन में यांत्रिक, विद्युत, ऑपरेटिग, इंजीनियरिग तथा सिग्नल एवं टेलिकॉम विभाग के स्टाफ को एक साथ एक ही बार बुलाया गया।

कार्यक्रम में 400 से अधिक कर्मचारियों ने भाग लिया। इस मेले में स्वास्थ्य जांच, रोग जागरूकता, परिवार नियोजन, संरक्षा, एसबीएफ, शिकायत निवारण सुविधाओं, डीएंडआर, यौन उत्पीड़न, वित्तीय साक्षरता, सूचना डेस्क, सेटलमेंट मामलों के अलग-अलग बूथ बनाए गए थे। मेले को रुचिकर बनाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा संरक्षा पर एक नुक्कड़ नाटक भी करवाया गया। मेले में लगाए गए सभी काउंटरों पर भारी भीड़ देखी गई।

एडीआरएम एनके वर्मा इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि फिरोजपुर मंडल रेलवे और इसके यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है जो लगनशील कर्मचारियों के बिना सुनिश्चित नहीं की जा सकती। उन्होंने सभी कर्मचारियों से कहा कि तंदुरुस्त रहने के लिए प्रतिदिन कुछ समय शारीरिक गतिविधियों पर ध्यान दे, ताकि आप बेहतर जीवन जी सके। मंडल के विभिन्न स्थानों पर ऐसे स्टाफ मेलों का आयोजन आने वाले महीनों में किया जाएगा। भविष्य में इस आयोजन में सुधार के लिए स्टाफ से फीडबैक भी भरवाई गई। इस मौके पर वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी युसूफ कबीर, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता राजकुमार, मंडल परिचालन प्रबंधक एसपी सिंह भाटिया, मंडल सुरक्षा अधिकारी युसूफ खान, सहायक मंडल चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभिनव उपस्थित रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!