Move to Jagran APP

तलवारबाजी में रुबाब शर्मा का उत्कृष्ट प्रदर्शन

16वें मोहन लाल भास्कर आर्ट एंड थिएटर फेस्टिवल के तीसरे चरण में रविवार को जिला फैंसिंग एसोसिएशन की ओर से वार्षिक सब जूनियर कैडेट जूनियर एवं सीनियर जिला फैंसिंग चैंपियनशिप 2020-2021 करवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 04:23 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 04:23 PM (IST)
तलवारबाजी में रुबाब शर्मा का उत्कृष्ट प्रदर्शन
तलवारबाजी में रुबाब शर्मा का उत्कृष्ट प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर

loksabha election banner

16वें मोहन लाल भास्कर आर्ट एंड थिएटर फेस्टिवल के तीसरे चरण में रविवार को जिला फैंसिंग एसोसिएशन की ओर से वार्षिक सब जूनियर, कैडेट, जूनियर एवं सीनियर जिला फैंसिंग चैंपियनशिप 2020-2021 करवाई गई।

डा. एसएन रुद्रा ने बताया कि जैसा कि मोहन लाल भास्कर एजुकेशनल सोसाइटी एवं फाउंडेशन सदैव ही सामाजिक कल्याण के कार्यो में अग्रसर रहती है। इस बार कोविड -19 जैसी महामारी से वही इंसान जूझ सका है जो शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ है। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए इस बार आर्ट एंड फेस्टिवल के अंतर्गत ओपन जिला फैंसिंग एसोसिएशन की ओर से यह प्रतियोगिता करवाई गई।

एजुकेशनल सोसाइटी और फाउंडेशन के उप प्रधान गौरव सागर भास्कर ने तलवारबाजी ओलंपिक खेलो में खेली जाने वाली प्रथम खेलों में से एक थी। विवेकानंद व‌र्ल्ड स्कूल के उप प्रधानाचार्य विपन कुमार शर्मा ने बताया कि फेस्टिवल के अंतर्गत जहां समाज के लोगो को स्वस्थ रहने का संदेश देने के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट रखा गया वहीं विद्यार्थियों के लिए फैंसिंग प्रतियोगिता करवाई गई। लगभग 100 प्रतिभागियों ने इसमें भाग लिया। अलग-अलग वर्गों के विजेताओं को पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

------------------

प्रतियोगिता के परिणाम : सब जूनियर (फायल लड़के)पुश्प्नाथ ने पहला, मनरूप सिंह ने दूसरा व हृदय ने तीसरा स्थान पाया। इसी तरह सब जूनियर लड़कियों में रुबाब शर्मा ने पहला, अर्शिया ने दूसरा व नवरोज कौर एवं तनिष्का चोपड़ा को तीसरा। सब जूनियर (ईपी लड़कों) में अर्नव ने पहला, मानव ने दूसरा व पुश्प्नाथ और सनी ने तीसरा। सब जूनियर (ईपी लड़कियों) में रुबाब शर्मा ने पहला, अर्शिया अरोड़ा ने दूसरा व तनिष्का चोपड़ा और काव्यांजलि ने तीसरा। कैडेट (फायल लड़कों) में तजिदर सिंह ने पहला, अर्नव वशिष्ट ने दूसरा व गुरशरण सिंह एवं मानवजीत सिंह ने तीसरा। लड़कियों के वर्ग में रुबाब ने पहला, अर्शिया ने दूसरा व अक्षिता व तनिष्का ने तीसरा। कैडेट (ईपी लड़कों) में सुखप्रीत सिंह ने पहला, आर्यन बजाज ने दूसरा व बलविदर सिंह और जशनप्रीत सिंह ने तीसरा। लड़कियों में परिणीता ने पहला, आस्था ने दूसरा व सृष्टि शर्मा एवं अवनीत कौर ने तीसरा। जूनियर (फायल लड़कियों) में परिणीता ने पहला, अवनीत कौर ने दूसरा व आंचल एवं सृष्टि ने तीसरा। जूनियर ( ईपी लड़कियों) में अक्षिता ने पहला, अवनीत एवं सिमरन ने तीसरा। जूनियर (सैबर लड़कों) में हरजिदर सिंह ने पहला, रमनदीप सिंह ने दूसरा और गुरसेवक सिंह ने तीसरा स्थान पाया। इसी तरह जूनियर (ईपी लड़कों) में अर्शदीप सिंह ने पहला, इंदरजीत सिंह ने दूसरा और गुरसेवक सिंह व विशालदीप सिंह ने तीसरा। जूनियर (फायल लड़कों) में सुखप्रीत सिंह ने पहला, आर्यन बजाज ने दूसरा और बलविदर सिंह एवं नितिन शर्मा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.