Move to Jagran APP

पंजाब के फिरोजपुर में युवती ने किया किशोर शारीरिक शोषण, शादी करने के लिए जबरन पहुंची घर

फिरोजपुर के एक परिवार ने आरोप लगाया है कि शादी समारोह में आई एक युवती ने उनके नाबालिग बेटे को फंसाकर उसके साथ संबंध बना लिए। फिर शादी के लिए घर पहुंच गई। घरवालों के इन्कार करने पर उसने उनके खिलाफ छेड़ाछाड़ का केस दर्ज करवा दिया।

By Jagran NewsEdited By: Pankaj DwivediPublished: Wed, 05 Oct 2022 08:51 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 08:51 PM (IST)
पंजाब के फिरोजपुर में युवती ने किया किशोर शारीरिक शोषण, शादी करने के लिए जबरन पहुंची घर
लड़के के परिवार ने युवती पर जबरन शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगया है। सांकेतिक चित्र।

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर)। विवाह समारोह में साढे़ 16 साल के किशोर को प्रेम प्रसंग में फंसा युवती ने पहले शारीरिक संबंध बनाए, फिर शादी के लिए दबाव डाला। परिवार ने मना किया तो युवती ने किशोर के भाई और पिता पर केस दर्ज करवा दिया। पीड़ित परिवार की शिकायत पर दो साल बाद आरोपित युवती पर पोस्को एक्ट का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक युवती ने भी लड़के के परिवार पर हाईकोर्ट में अपील दायर की हुई है।

loksabha election banner

फरवरी 2020 को युवती की उम्र बीस साल थी। थाना गुरुहरसहाय में राणा पंज गराई में विवाह समारोह में शामिल होने आए नाबालिग के साथ जबरदस्ती से शरीरिक संबंध बनाने के आरोप में युवती कार्रवाई शुरू की गई है।

थाना गुरुहरसहाय के एएसआइ आत्मा सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में शिकायतकर्ता मनप्रीत सिंह निवासी सैदेके मोहन ने बताया कि फरवरी 2020 को वो रिश्तेदारी में गुरप्रीत सिंह निवासी राणा पंज गराई के विवाह में परिवार सहित गया था। वहां उसे 20 वर्षीय युवती सरोज रानी निवासी बेटु कदीम मिली। वह उसे जानता नहीं था। तब उसकी उम्र साढे 16 साल थी। विवाह के दौरान सरोज रानी ने उसे अपने पास बुलाया और उसे कहा कि क्या वह इंटरनेट मीडिया पर है, ताकि उससे उसकी बात हो सके। इस पर उसने कहा कि वह इंटरनेट मीडिया पर नहीं है।

युवती ने उसे आकर्षित करने के लिए उससे बातचीत करनी शुरू कर दी। शिकायतकर्ता ने बताया कि विवाह में सभी लोगों के सोने के बाद सरोज रानी उसे एक खाली कमरे में ले गई और उसके मना करने के बावजूद युवती ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। ये सिलसिला एक महीने तक चलता रहा।

इसके बाद युवती ने उसके परिवार पर शादी करने का दबाव बनाया लेकिन परिवार के मना कर दिया। इस पर आरोपिता ने उसके भाई और पिता की पुलिस में छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज करवा दी। वह उसके घर तक पहुंच गई। इसके बाद परिवार ने युवती के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। जांचकर्ता आत्मा सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपित युवती पर मामला दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरु कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.