अबोहर, जेएनएन। एकता नगरी वासी युवक ने उत्तराखंड के रामनगर इलाके में जाकर अपनी पत्नी की गला घोंटने के बाद जलाकर हत्या कर दी। आरोपित रविंदर पाल आहूजा ने अपने एक दोस्त की मदद से इस वारदात को अंजाम दिया। उत्तराखंड की पुलिस ने उसे व उसके दोस्त कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया है। एकता नगरी वासी रिटायर्ड फौजी कश्मीरी लाल आहूजा के दो पुत्र हैं और दोनों को ही बुरी संगत के चलते बेदखल कर रखा है। बड़ा पुत्र रविंदर आहूजा कुछ अर्सें से अपने परिवार के साथ दिल्ली रहता था।

कश्मीरी लाल का छोटा बेटा पिछले दिनों बैटरी चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका है। बड़े बेटे रविंदर आहूजा ने दिल्ली से उत्तराखंड ले जाकर पत्नी की हत्या कर दी। उत्तराखंड के रामनगर के बैलपोखरा क्षेत्र में पुलिस को 31 जनवरी को एक महिला का जला हुआ शव बरामद हुआ था। पुलिस ने जब जांच की, तो पता चला कि महिला का नाम अनीता है और उसके पति ने अपने दोस्त की मदद से उसकी हत्या की है। हत्या की वजह महिला का किसी व्यक्ति से अवैध संबंध होने का शक रहा। पुलिस ने हत्यारोपित पति व दोस्त को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से इन्हें जेल भेज दिया गया।

पोस्टमार्टम में महिला की गला दबाकर हत्या के बाद शव जलाने की पुष्टि हुई। पुलिस ने बैलपड़ाव क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की 30 जनवरी की रात से 31 जनवरी सुबह तक की फुटेज खंगाली। इस दौरान एक संदिग्ध कार का पता चला। पुलिस ने इसके मालिक चकलुवा निवासी रमनजीत सिंह से पूछताछ की। रमनजीत ने बताया कि 30 जनवरी को चूनाखान में रहने वाला किसान जीजा कुलदीप कार मांगकर ले गया था। पुलिस ने कुलदीप को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो उसने जुर्म कुबूल लिया। 30 की रात को रविंदर पाल सिंह आहूजा उर्फ राजू अपनी पत्नी अनीता को रामनगर तक बस से लाया। रामनगर में उसे कुलदीप मिला। वहां एक जगह नशीली गोलियां मिलाकर अनीता को चाय पिलाई। कार में बेहोश होने पर दोनों उसे बैलपोखरा ले आए और सुनसान खेत में रस्सी से गला दबाकर मारने के बाद मोबिल ऑयल डालकर शव जला दिया।

पहली पत्नी से हो चुका है तलाक

रविंदर का विवाह पहले गांव दौलतपुरा की शिवानी नामक लड़की से हुआ था। उससे तलाक हो गया था। इसके बाद उसने दोबारा कहीं विवाह कर लिया था। इस बात की घरवालों को कोई जानकारी नहीं थी। परिवार के अनुसार उन्होंने रविंदर को 2002 में बेदखल कर दिया था।

अनीता से की थी लव मैरिज

अनीता की रविंदर से लव मैरिज हुई थी। वह टीवी शो में जूनियर आर्टिस्ट भेजने का काम करती थी। रविंदर ने अनीता से कहा कि वह रामनगर में रहने वाले कुलदीप नाम के एक व्यक्ति को जानता है। कुलदीप की एक्टिंग सिखाने वाली मुंबई की एक महिला से पहचान है। मुंबई में एक्टिंग सिखाने का झांसा देकर रविंदर 30 जनवरी को अनीता को रामनगर ले आया। रविंदर खुद दिल्ली में पुरानी गाडिय़ों की खरीद-फरोख्त, प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है।

दिसंबर में बना ली थी हत्या की योजना

दिसंबर में ही हत्या की योजना बना ली थी। आरोपित पति ने पुलिस को बताया कि बताया कि उसकी पत्नी अनीता के कश्मीर में रहने वाले किसी व्यक्ति से अवैध संबंध थे। दोनों की सोशल मीडिया पर हुई चेटिंग वह कई बार अनीता के फोन पर पढ़ चुका था। उसने दिसंबर में ही अनीता की हत्या की योजना बना ली थी। उसने इसके लिए कुलदीप से संपर्क किया। 24 जनवरी को रविंदर ने कुलदीप के बैंक खाते में दो हजार रुपये ट्रांसफर कर रस्सी, पांच लीटर जला मोबिल ऑयल खरीदवा लिया और एक कार का इंतजाम करने के लिए भी कहा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Vikas Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!