जेएनएन, फिरोजपुर। उत्तर प्रदेश का रहने वाला मानसिक रूप से अस्वस्थ युवक घर से लापता होने के बाद बार्डर पार कर पाकिस्तान पहुंच गया। दो महीने की छानबीन के बाद पाक रेंजर्स ने उसे बीएसएफ को सौंपा दिया है। बीएसएफ की शिकायत पर पुलिस ने बिना पासपोर्ट विदेश जाने के आरोप में उस पर केस दर्ज किया है।

युवक की पहचान उत्‍तर प्रदेश के हापुड़ जिले के बाबूनगर थाना क्षेत्र के बहादनगपुर के अंकित शर्मा शर्मा के तौर पर हुई है। उसकी उम्र करीब 30 है। युवक अभी थाना आरिफके पुलिस की हिरासत में है। शनिवार को पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने युवक से दिनभर पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार बातचीत से लग रहा है कि अंकित मानसिक रूप से स्वस्थ नहीं है।

यह भी पढ़ें: पत्नी की मर्जी के खिलाफ बनाए शारीरिक संबंध, मिली दो साल की कैद

बीएसएफ के अनुसार अंकित को 14 मार्च को बाघा बॉर्डर पर पाक रेंजर्स ने बीएसएफ को सौंपा। पूछताछ के बाद उसे 16 मार्च शाम को पुलिस काे सौंप दिया गया। थाना आरिफके के एसएचओ मोहित धवन के अनुसार अंकित पाकिस्तान कब और कैसे गया, इस बारे में अभी तक बीएसएफ की ओर से पुख्ता जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें: हनीप्रीत धरने पर... सपना कर रही डांस, जो जहां वहीं ठहरो

पता चला है कि वह 1 सितंबर 2017 से घर से लापता है। उसके परिजनाें को इस बारे में सूचना दे दी गई है और वे उसे एक या दो दिन में फिरोजपुर आकर ले जाएंगे। युवक का अभी मानसिक रोग विशेषज्ञ से चेकअप करवाया जाएगा।

कहां से किया बॉर्डर पार इस पर संशय बरकरार

अंकित सितंबर 2017 से घर से लापता है। उसने नवंबर में बार्डर पार किया। बार्डर किस जगह से पार किया इसकी अभी पुख्ता जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि पाक रेंजर्स ने करीब दो महीने पहले भारत की ओर से किसी व्यक्ति के आने की सूचना दे दी थी। अंकित कभी उसके घर से निकलने के बाद चंबल घाटी जाने और कभी जयपुर व जोधपुर जाना बता रहा है। तीनों जगह ही राजस्थान में है जो अंतराष्ट्रीय बॉर्डर से दूर है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!