Move to Jagran APP

रक्षाबंधन के मद्देनजर इस रविवार हलवाइयों को मिली छूट, खोल सकेंगे दुकानें

रक्षाबंधन होने के कारण जिला प्रशासन ने दो अगस्त यानी रविवार को हलवाइयों को दुकानें खोलने की अनुमति दी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:42 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 09:42 PM (IST)
रक्षाबंधन के मद्देनजर इस रविवार हलवाइयों को मिली छूट, खोल सकेंगे दुकानें
रक्षाबंधन के मद्देनजर इस रविवार हलवाइयों को मिली छूट, खोल सकेंगे दुकानें

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : रक्षाबंधन होने के कारण जिला प्रशासन ने दो अगस्त यानी रविवार को हलवाइयों को दुकानें खोलने की अनुमति दी है। डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल ने कहा कि दो अगस्त को जिले में हलवाई की दुकानों को संडे लॉकडाउन के बावजूद खुलने की अनुमति दी गई है। यह इजाजत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के आदेशों पर रक्षाबंधन के त्यौहार को मद्देनजर रखते हुए दी गई है। उन्होंने कहा कि हलवाई की दुकानों पर लोगों को मास्क भी वितरित किए जाएंगे। इसके तहत व्यवस्था की गई है।

loksabha election banner

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। उन्होंने इस लड़ाई में लोगों से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि मास्क पहनना, हाथ धोना, सोशल डिस्टेंसिग करना और जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने जैसे नियमों को अपनाकर कोरोना वायरस को दूर रखने की जरूरत है। अगर हम सब मिलकर इन गाइडलाइंस का पालन करेंगे तो इस वायरस पर काबू पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सामूहिक प्रयासों से ही इस वायरस पर जीत हासिल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है।

जिले में रोजाना 300 से ज्यादा सैंपलिग

डीसी ने फेसबुक लाइव सेशन के दौरान शहर वासियों से मुखातिब होते हुए व्यक्त कहा कि जिले में रोजाना 300 से ज्यादा सैंपलिग कोरोना टेस्टिग के लिए हो रही हैं। इसके तहत अब तक 18142 सैंपल टेस्ट के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 333 केस पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं और बाकी के केस निगेटिव निकले हैं। इसमें से 211 लोग ठीक हो चुके हैं और फिलहाल 116 केस एक्टिव हैं, जिसमें से 25 लोग होम आइसोलेशन में इलाज करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हाल ही में तलवंडी भाई और लाल कुर्ती बाजार से कंटेनमेंट जोन खत्म कर दिया गया है, क्योंकि वहां पिछले 14 दिन से कोई नया केस रिपोर्ट नहीं हुआ। अब जिले में सिर्फ एक ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.