संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सेहत विभाग ने रविवार को 741 लोगो का कोरोना टेस्ट किए, जिनमें तीन नए पाजिटिव मरीज मिले। वहीं ब्लाक ममदोट की 57 वर्षीय महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके अलावा जिले में रविवार को दो कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। अब जिले में 31 केस एक्टिव है। जिले में अब तक 234480 लोगों के टेस्ट किए गए है, जिसमें से 14234 पाजिटिव केस पाए गए है और 13703 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

450 लोगों ने लगवाई वैक्सीन संस, अबोहर : सरकारी कन्या सीसे स्कूल में रविवार को भी स्वास्थ्य विभाग ने कैंप लगाकर करीब 450 लोगों को कोविडशील की दूसरी डोज लगाई। इस दौरान लोगों की काफी भीड़ रही। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर गर्भवती महिलाओं व दूध पिलाने वाली महिलाओं को भी वैकसीन लगानी शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि फिलहाल कोविडशील व कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई जा रही है, ताकि पहली डोज लगवा चुके लोगों को कवर किया जा सके। उधर बाहर जाने, स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों जिन्होंने अभी पहली डोज लगवानी है को पहली डोज लगवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई लोगों की दूसरी डोज की रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो पा रही है। गौरतलब है कि सरकार स्कूल कॉलेज खोल दिए है व इसके लिए वैक्सीन लगवाना जरुरी करार दिया है लेकिन वैकसीन न लगने की वजह से वह पशोपेश है कि आखिर क्या करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से इसका प्रबंध करने की अपील की है।

Edited By: Jagran