संस, फिरोजपुर : जिले में कोरोना के बाद ब्लैक फंगस के मरीज भी बढ़ने लगा है। वीरवार को जिले में ब्लैक फंगस एक और केस मिलने से ब्लैक फंगस के कुल आठ मरीज हो चुके हैं। वहीं वीरवार को कोरोना के 85 नए केस मिले हैं। बुधवार को मक्खू ब्लाक के गांव लहरा से 36 वर्षीय युवक ब्लैक फंगस से पीड़ित मिला था, जिसे बठिंडा के आदेश अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इससे पहले फिरोजशाह ब्लाक के गांव घुद्दूवाला से 45 वर्षीय मरीज नाक में कालापन आने के बाद लुधियाना के डीएमसी अस्पताल पहुंचा था। वीरवार को आदेश अस्पताल में फिरोजपुर के एक और मरीज को ब्लैक फंगस होने की पुष्टि हुई।

सिविल सर्जन ने बताया कि बठिडा के आदेश अस्पताल और मोहाली से फोर्टिस अस्पताल से ब्लैक फंगस के दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं, जबकि अभी दो मरीज फोर्टिस मोहाली, एक डीएमसी लुधियाना और दो मरीज बठिडा के आदेश अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। इसके अलावा ममदोट ब्लाक के गांव करीकलां में ब्लैक फंगस के कारण एक मरीज की मौत हो चुकी है। 285 लोगों ने दी कोरोना को मात वीरवार को जिला फिरोजपुर में कोरोना संक्रमण से रिकवर होने वालों का आंकड़ा संतोषजनक रहा, जहां 85 नए केस मिले हैं वहीं 285 संक्रमित रिकवर हुए है, जबकि 45 वर्षीय पुरुष की कोरोना से मौत हुई है। अब तक जिले में 1141 केस एक्टिव है। वीरवार को 1684 लोगों के टेस्ट किए गए। ..फिर बढ़े कंटेनमेंट जोन बुधवार को जिले में माइक्रो कंटेनमेंट जोन 30 से कम होकर 26 रह गए थे जो वीरवार को फिर बढ़ कर 31 हो गए हैं। फिरोजपुर शहर में सात, गुरुहरसहाय में 13, कस्सोआना में छह, फिरोजशाह मे एक और ममदोट में चार माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। वहीं गुरुहरसहाय में दो और फिरोजपुर शहर में एक कंटेनमेंट जोन है।

Edited By: Jagran