संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में शनिवार को कोरोना से कोई मौत नहीं हुई, जबकि चार नए केस मिले हैं और पांच संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब कोरोना के 79 केस एक्टिव हैं और अब तक 217042 लोगों के टेस्ट किए गए हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ। इसलिए सेहत विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस का पालन किया जाए।

अबोहर पहुंची को-वैकसीन, आज लगाए जाएंगे सात कैंप संस, अबोहर : अबोहर में को-वैक्सीन की खेप पहुंच गई है, हालाकि वैक्सीन की केवल 1280 डोज ही पहुंची है और रविवार को अबोहर में सात जगह पर वैक्सीनेशन कैंप लगाए जाएंगे।

एसएमओ गगनदीप ने वैक्सीन अभियान के नोडल अफसर साहब राम व उनकी टीम के साथ बैठक के दौरान बताया कि रविवार को कैंप लगाकर यह वैक्सीन लगाई जाएगी। सुपरवाइजर भरत सेठी व दिनेश रानी ने बताया कि रविवार को हनुमानगढ रोड व किल्लियांवाली रोड स्थित डेरा राधा स्वामी, निरंकारी भवन, डीएवी बीएड कालेज, जीडीएम एकेड़मी, डेरा सच्चा सौदा में सुबह नौ बजे से तीन बजे तक कैंप लगाकर वैक्सीन लगाई जाएगी। एसएमओ ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि बिना रजिस्ट्रेशन के किसी को भी वैक्सीन न लगाई जाए। अगर बिना रजिस्ट्रेशन के किसी को वैक्सीन लगाई गई तो उसकी जिम्मेवारी स्वास्थ्य कर्मचारी की होगी। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगवाने के पास आधार कार्ड व मोबाइल नंबर होना जरूरी है। उन्होंने बताया कि को-वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगेगी। अगर किसी को कोविडशील की दूसरी डोज लगनी है, तो वह उपलब्ध नही हैं।

Edited By: Jagran