संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सेहत विभाग की ओर से 18 साल से अधिक के लोगों की वैक्सीनेशन के लिए सिविल सर्जन की ओर से सेहत अधिकारियों के साथ एक वर्चुअल मीटिग का आयोजन किया गया। इस दौरान जिला टीकाकरन अफसर डा. मीनाक्षी अबरोल ने बताया कि सरकार की तरफ से प्राप्त हिदायतोंनुसार 18 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए कुछ वर्गों को प्राथमिकता दी गई है।

उन्होंने बताया कि बीमारियां से पीड़ित व्यक्ति और किसी भी तरह के दिव्यांग व्यक्ति, सभी सरकारी कर्मचारी, शहरी -ग्रामीण क्षेत्रों में काम करते, ढाबे /रेस्टोरेंट, पार्लर, दुकानों और जिम्म पर काम करते व्यक्ति, टीचिग और साथ टीचिग स्टाफ और बच्चों को दूध पिलाने वाली माताएं आदि की तरफ सेहत अमले को मकम्मल ध्यान देने की हिदायत की गई। कोविड -19 के उच्च पाजिटिविटी वाले क्षेत्रों अधीन आते ग्रामीण शहरी इलाकों में वार्ड वाइज टीकाकरन मुहिम को चलाने के लिए कहा गया है। इस मौके जिला एपोडीमोलाजिस्ट डा. युवराज नारंग, मास मीडिया अफसर रंजीव शर्मा और जिला बीसीसी को-आर्डिनेटर रजनीक कौर हाजिर थे।

डेंगू व मलेरिया के खिलाफ किया जागरूक संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय(फिरोजपुर) : सिविल सर्जन फिरोजपुर और सीनियर मेडीकल अफसर डाक्टर बलवीर कुमार के दिशा निर्देशानुसार गांव मोहनके उताड़ में डेंगू एवं मलेरिया जागरूकता कैंप लगाया गया। इस दौरान हेल्थ वर्कर मनजीत सिंह लोगों को डेंगू व मलेरिया बुखार संबंधी जानकारी दी और इससे बचाव के उपाय बताए।

उन्होंने बताया कि डेंगू एडीज नामक मच्छर के काटने से होता है और यह मच्छर साफ पानी में पैदा होता है। इसलिए हमें अपने घरों के आस-पास पानी खड़ा नहीं होने देना चाहिए। इस मौके मोनिका सीएचओ, मनजीत सिंह हेल्थ वर्कर, इन्द्रजीत कौर हेल्थ वर्कर फीमेल और आशा वर्कर उपस्थित थी।

Edited By: Jagran