Move to Jagran APP

टिकट कटने पर फूट-फूट कर रोए विधायक के पति

कांग्रेस हाईकमान की ओर से हलका फिरोजपुर देहाती से महिला विधायक सतकार कौर का टिकट काटने के बाद मीडिया के सामने आए उनके पति भावुक हो गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 11:12 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:12 PM (IST)
टिकट कटने पर फूट-फूट कर रोए विधायक के पति
टिकट कटने पर फूट-फूट कर रोए विधायक के पति

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : कांग्रेस हाईकमान की ओर से हलका फिरोजपुर देहाती से महिला विधायक सतकार कौर का टिकट काटने के बाद मीडिया के सामने आए उनके पति भावुक हो गए। बुधवार को जसमेल सिंह लाडी गहरी ने गांवो के सरपंचों, पंचों सहित ब्लाक समिति व जिला परिषद के सदस्यों के साथ घर में बैठक की। इस दौरान वह टिकट कटने का दर्द सहन न कर पाए और भावुक होकर फूट-फूटकर रोने लगे।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि पार्टी ने जिस व्यक्ति को टिकट दी है, वह उसका समर्थन नहीं करेंगे। लाडी ने कहा कि पार्टी को टिकट काटने से पहले उनके परिवार की तरफ देखना चाहिए। पार्टी के खातिर ही उन्होंने राजनीतिक रंजिश में जेल काटी और परिवार पर कई संताप भी झेले। लेकिन पार्टी हाईकमान ने अन्य पार्टी से संबंधित व्यक्ति को उठाकर उन पर थोप दिया, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, जिसका वर्करों की ओर से विरोध किया जाएगा। फिरोजपुर देहात व गुरुहरसहाय में पैराशूट उम्मदीवारों का विरोध गुरुहरसहाय व फिरोजपुर देहात में कांग्रेस हाईकमान की ओर से पैराशूट उम्मीदवार उतारने के बाद स्थानीय स्तर पर नेताओं ने पार्टी के खिलाफ विद्रोह का झंडा उठा लिया है। कांग्रेस ने फिरोजपुर देहात से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अमरदीप सिंह आशु बांगड़ को पार्टी ज्वाइंन करा टिकट दी है, जिसका कांग्रेसी विधायक सतकार कौर के समर्थक विरोध कर रहे हैं, जबकि गुरुहरसहाय में पंजाब मंडी बोर्ड के वाइस चैयरमेन व मक्खू के विजय कालड़ा को मैदान में उतारा है। कालड़ा को टिकट दिए जाने से मिल्कफेड के चेयरमैन गुरभेज सिंह टिब्बी नाराज हैं। दोनो नाराज नेताओं ने कांग्रेसी प्रत्याशियों को पैराशूट प्रत्याशी बताया और उनको सहयोग न करने की घोषणा की ।

गुरुहरसहाय जोकि कांग्रेस का गढ़ माना जाता था और राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी यहां पर चार बार विधायक रह चुके हैं। राणा के भाजपा में जाने के बाद गुरभेज सिंह टिब्बी और जलालाबाद के कांग्रेस विधायक रमिदर सिंह आंवला टिकट के दावेदारो में आगे थे। यहां पर विजय कालड़ा को टिकट मिलने के बाद गुरभेज सिंह टिब्बी ने इंटरनेट मीडिया पर लाइव होकर पार्टी हाईकमान के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा बाहर से उम्मीदवार लाकर गुरुहरसहाय के लोगों पर थोपना सीधे तौर पर अन्याय है। उन्होंने पार्टी से दोबारा इस फैसले पर विचार करने की बात कही है। टिब्बी ने कहा कि क्या विजय कालड़ा ने गुरुहरसहाय से टिकट लेने के लिए नामिनेशन किया था या फिर किसी सर्वे में यहां के लोगों ने विजय कालड़ा का नाम लिया था। वह सबके सामने लाया जाए। उन्होंने कहा कि गुरुहरसहाय के समीकरणों मुताबिक पार्टी ने उम्मीदवार का चयन करते हुए सही ढंग से टिकट नहीं दी है। वहीं फिरोजपुर देहात में विधायक सतकार कौर की टिकट कटने के बाद जहां उनके पति जसमेल सिंह गहरी ने पार्टी हाईकमान पर सवाल उठाए है, जबकि अन्य दावेदारों अमरजीत सिंह घारू और एडवोकेट सुरिदर सिंह सिद्धू ने पार्टी हाईकमान के फैसले के साथ चलने का निर्णय लिया है। सुरिदर सिंह ने कहा कि उनका विरोध सीटिग विधायक से था और पार्टी ने उसे टिकट नहीं दी है। कांग्रेस प्रत्याशी अगर उनके पास मदद मांगने आएगा तो वह करेंगे, अपना वोट तो कांग्रेस को ही देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.