Move to Jagran APP

एमबीए का छात्र कर रहा था हेरोइन तस्करी, ड्रग मनी सहित गिरफ्तार

काउंटर इंटेलीजेंस ने हेरोइन तस्करी में एमबीए छात्र को गिरफ्तार किया है। उससे हेरोइन व आठ लाख की ड्रग मनी भी बरामद की गई है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 29 Jul 2017 08:44 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 08:45 PM (IST)
एमबीए का छात्र कर रहा था हेरोइन तस्करी, ड्रग मनी सहित गिरफ्तार
एमबीए का छात्र कर रहा था हेरोइन तस्करी, ड्रग मनी सहित गिरफ्तार

जेएनएन, फिरोजपुर। काउंटर इंटेलीजेंस की टीम ने शुक्रवार शाम को एमबीए के छात्र और उसके दो तस्कर साथियों को तीन किलो हेरोइन व आठ लाख रुपये ड्रग मनी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी जगदीश सिंह (20) निवासी गांव मोहर सिंह वाला जिला फाजिल्का, स्वर्ण सिंह निवासी राजोके तहसील पट्टी जिला तरनतारन और गुरदेव सिंह निवासी गांव राजा ताला थाना घरिंडा जिला अमृतसर के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

काउंटर इंटेलीजेंस के एआइजी नरिंदर पाल सिंह का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि गांव मल्लावाला रोड के पास कुछ तस्कर हेरोइन सप्लाई को लेकर इकट्ठा हो रहे हैं। पुलिस ने कई जगह नाकाबंदी कर रखी थी। शुक्रवार शाम को सोकड़ हर के पास अलग-अलग बाइक पर सवार तीन लोगों को रोककर उनकी तलाशी ली गई तो सभी के पास से एक-एक किलो हेरोइन और आठ लाख रुपये ड्रग मनी पकड़ी गई। आरोपी जगदीश सिंह एमबीए का छात्र है और वह घुबाया ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में पढ़ता है। जगदीश सिंह ने एक हफ्ता पहले भी दो किलोग्राम हेरोइन स्वर्ण सिंह और गुरदेव सिंह को सप्लाई की थी। वहीं स्वर्ण सिंह पर हेरोइन तस्करी के पहले भी दो केस दर्ज हैं।

बॉर्डर पर जमीन होने पर तस्करों ने छात्र को जाल में फंसाया

एमबीए के छात्र जगदीश के परिवार की भारत-पाक सीमा पर खेत हैं। इसके खेतों में सतलुज दरिया के पानी की निकासी के लिए पाइप डाली गई है। पाकिस्तानी तस्कर रात को इन पाइप के जरिये जगदीश के खेतों में हेरोइन फेंकते थे। इसके बाद पाक तस्कर इसकी जानकारी स्वर्ण सिंह और गुरदेव सिंह को दे देते थे। स्वर्ण सिंह और गुरदेव यह जानकारी जगदीश को देकर उससे खेतों से हेरोइन लाता था।

दोस्त ने तस्करों को दिया जगदीश का पता

आरोपी छात्र जगदीश के गांव का रहने वाला एक दोस्त हेरोइन तस्करी के काम में स्वर्ण सिंह व गुरदेव सिंह के साथ जुड़ा था। कुछ समय पहले वह हेरोइन के साथ पुलिस के हाथ चढ़ गया। उसने ही बाद में बार्डर पर जगदीश की जमीन लगने की बात तस्करों को बताई और जगदीश से पहचान करवाई।

छात्र होने के कारण पुलिस नहीं करती थी शक

एआइजी का कहना है कि आरोपी छात्र जगदीश तस्करों तक एक किलो हेरोइन पहुंचने के लिए 2 लाख रुपये लेता था। छात्र होने के कारण इस पर कोई शक नहीं करता था और वह आसानी से हेरोइन निकालकर ले जाता था।

स्वर्ण सिंह पर पहले भी दर्ज हैं हेरोइन तस्करी के मामले

आरोपी स्वर्ण सिंह पर हेरोइन तस्करी के पहले भी दो मामले दर्ज हैं। हाल में वह दो किलो हेरोइन की तस्करी के मामले में जमानत पर जेल से बाहर आया था।

वाट्सएप से पाक तस्करों से होती थी बात : एआइजी

एआइजी नङ्क्षरदर पाल सिंह ने खुलासा किया कि स्वर्ण और गुरदेव सिंह पाक तस्करों से वाट्सएप से जुड़े हुए हैं। दोनों वाट्सएप पर ही हेरोइन का ऑर्डर देते थे। एआइजी ने दावा किया कि इस मामले के साथ उन्होंने हेरोइन तस्करी की चेन को तोड़ दिया है।

पुलिस एमबीए तो परिवार बता रहा बीटेक का छात्र

हेरोइन तस्करी में पकड़े गए आरोपी छात्र को एआइजी ने एमबीए का छात्र बताया जबकि फाजिल्का में रहने वाले छात्र के परिवार ने उसे बीटेक का छात्र बताया। कॉलेज पिं्रसिपल का कहना है कि उनके पास जगदीश नाम कोई छात्र पढ़ता है इसकी जानकारी अभी उन्हें नहीं है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग लड़की के कमरे में घुसे दो पड़ोसी युवक, मुंह बांध किया सामूहिक दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.